कंधमाल/कटक : ओडिशा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मुकेश महालिंग ने कटक के एक निजी अस्पताल में कथित अंग चोरी की घटना की विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस ने कंधमाल में एक व्यक्ति के शव को खोदकर निकाला, जब मृतक के परिवार के सदस्यों ने अंग चोरी का आरोप लगाया और कंधमाल जिले के बालीगुडा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। मृतक की पहचान कंधमाल जिले के बालीगुडा इलाके के टिकरबाजू गांव के निवासी बाबूला दिग्गल के रूप में हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, 13 अक्टूबर को जब बाबूला अपने बेटे और पत्नी के साथ मोटरसाइकिल पर यात्रा कर रहे थे, तब उनका एक्सीडेंट हो गया। पीड़ित को बालीगुडा अस्पताल, बाद में बरहामपुर और फिर एम्स, भुवनेश्वर ले जाया गया। हालांकि, हड़ताल के कारण पीड़ित को एम्स में भर्ती करने से मना कर दिया गया। एंबुलेंस चालक के सुझाव के अनुसार, पीड़ित को कटक के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां 16 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई।

“हम कई अस्पतालों में गए और फिर भुवनेश्वर एम्स पहुंचे। जब मरीज को भर्ती करने से मना कर दिया गया, तो कोई विकल्प नहीं बचा, इसलिए हम उसे 15 अक्टूबर को कटक के रुद्र अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने मरीज की सर्जरी की और हमें बताया कि ऑपरेशन सफल रहा। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि मरीज दो दिनों के भीतर ठीक हो जाएगा। हालांकि, अगले दिन यानी 16 अक्टूबर को उसे मृत घोषित कर दिया गया.