लक्षिका साहू, रायपुर। लोहारीडीह घटना के विरोध में कांग्रेस 21 अक्टूबर को कवर्धा में बड़ा प्रदर्शन करने जा रही, जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. दीपक बैज ने लोहारीडीह की घटना को पुलिस और सरकार की विफलता करार देते हुए इसके विरोध में कवर्धा में बड़ा प्रदर्शन करने की बात कही. वहीं पीसीसी चीफ दीपक बैज के बयान पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने पलटवार किया है.

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने गृह विभाग की बैठक को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री ये कोशिश कर रहे हैं कि क़ानून व्यवस्था ठीक हो जाए, लेकिन सरकार से कानून व्यवस्था दूर हो चुकी है, बैठक लेने बाद कानून व्यवस्था में क्या सुधार आया. आम नागरिक की न जान सुरक्षित है न जेब. वहीं पीसीसी चीफ दीपक बैज के बयान पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, कबीरधाम कलेक्टर को दीपक बैज ने कवर्धा विधायक कार्यालय का घेराव करने को लेकर पत्र लिखा है. इस पत्र को मैंने पढ़ा है. इसमें दीपक बैज ने कहा है कि बिरकोना घटना में किसी को बचाया जा रहा है. इस पर विजय शर्मा ने कहा, बिरकोना घटना में एसआईटी का गठन हो चुका है. एसआईटी का रिपोर्ट आ गया है. जो गुनहगार है वह जेल में है. आखिर दीपक बैज किसको बचाने की बात कह रहे हैं, मुझे बात समझ नही आ रही.

विजय शर्मा ने कहा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक वीडियो मैंने देखा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि लोहारीडीह हत्याकांड में शिव प्रसाद साहू (कचरू साहू) के गुनहगार की शिकायत और बयान पर रेंगाखार पुलिस ने कार्रवाई की है. विजय शर्मा ने भूपेश बघेल को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि यह मामला पुलिस का है. जांच चल रही है. जो आरोप भूपेश बघेल ने लगाया इस पर मैं तत्काल विभाग से जानकरी लिया, लेकिन ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली. कचरू साहू हत्या के आरोपी ने एक भी आवेदन नहीं दिया है और न ही कोई बयान दिया है.

इसे भी पढ़ें : चाय वाला बना मास्टरमाइंड, ठगे 100 करोड़, रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

बीजेपी के पोस्टर वार को लेकर दीपक बैज ने कहा कि सरकार अपनी नाकामी छुपाने, बीजेपी नेता और उनके गुंडों को बचाने के लिए के लिए पोस्टरें जारी कर रही है. इस तरह के पोस्टर वार करने से सरकार की असफलता नहीं छिपेगी.

वहीं 14 नवंबर से धान खरीदी पर बैज ने कहा कि क्या सरकार की नीयत में खोंट है? फसल कट चुकी है. 1 नवंबर से किसान धान बेचना चाह रहे हैं, लेकिन सरकार निर्णय नहीं ले रही है. आख़िर सरकार चाहती क्या है.

वहीं धान खरीदी के मूल्य को लेकर उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस ने 2640 रुपए में धान खरीदी की थी. बीजेपी सरकार ने 3100 रुपए में धान खरीदी करने का निर्णय लिया था. केंद्र ने 117 रुपए और बढ़ाए हैं, तो क्या सरकार 3217 रुपए में धान खरीदी करेगी? इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की कि किसानों को हमारी सरकार की बची हुई चौथी किश्त जारी करें.