New Liquor Policy Details: आंध्र प्रदेश सरकार ने शराब प्रेमियों के लिए एक अहम फैसला लिया है. चुनावी वादे के तहत राज्य सरकार ने कम कीमत पर शराब की उपलब्धता सुनिश्चित करने की कोशिश की है. राज्य में सभी ब्रांड की 180 एमएल की शराब की बोतल (पव्वा) अब एक समान 99 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगी.

राज्य के मद्य निषेध एवं आबकारी विभाग ने इस योजना की पुष्टि की है. उप निदेशक निशांत कुमार ने बताया कि खुदरा दुकानों में स्टॉक धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सभी दुकानों में कम कीमत वाली शराब की आपूर्ति कर दी गई है और अगले कुछ दिनों में इसकी मात्रा दोगुनी कर दी जाएगी.

New Liquor Policy Details: ब्रांड की उपलब्धता

इस योजना के तहत सूमो क्लासिक व्हिस्की, रॉयल लांसर व्हिस्की, ट्रॉपिकाना ब्रांडी, शॉट व्हिस्की और केरल माल्टेड फाइन व्हिस्की जैसे पांच प्रमुख ब्रांड के पव्वे 99 रुपये में उपलब्ध होंगे.

आपूर्ति में वृद्धि

कुमार ने बताया कि 99 रुपये वाली शराब की करीब 10,000 पेटियां बाजार में पहुंच चुकी हैं. अगले सोमवार तक रोजाना आपूर्ति 20,000 पेटियों तक पहुंच जाएगी. अगले पखवाड़े में दुकानों में करीब 2.4 लाख पेटियां शराब उपलब्ध कराने की योजना है, ताकि आपूर्ति में तेजी लाई जा सके.

नवंबर के अंत तक 99 रुपये वाली करीब 1.2 करोड़ क्वार्टर बोतलें बाजार में उपलब्ध कराने की योजना है. कुमार ने बताया कि वे चालू पखवाड़े में बिक्री का आकलन करेंगे और उसके आधार पर स्टॉक के आयात पर फैसला करेंगे. उन्होंने बताया कि खपत के हिसाब से क्वार्टर बोतलों की खरीद बढ़ाई जाएगी.