अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश प्रदेश के शहडोल में बिजली तार की चोरी करने वालों की सक्रियता ने पुलिस की नाक में दम कर दिया था। यही नहीं, आम जनता भी इनके कारनामों से त्रस्त हो गई थी। इसी से इजात दिलाने के लिए जिले की ख़ैरहा पुलिस को अनोखा अंदाज अपनाना पड़ा। चोरों को पकड़ने के लिए उन्हें बकरी खरीदार का भेष बनाना पड़ा।

इंदौर में हिट एंड रन का मामलाः कैफे संचालक ने फुटपाथ पर खाना खा रहे पति पत्नी को कुचला, दोनों गंभीर

दअरसल, पुलिसकर्मी चोरों को पकड़ने के लिए बकरी खरीददार बनकर लगभग एक महीने तक उनके गांव में घूमती रहे। पुलिस ने गांव के बच्चों से दोस्ती की और उनसे बकरी खरीदने का नाटक कर चोरों तक पहुंची। इसके बाद सबूत जुटाकर बिजली केबल चोरी करने वाले बदमाशों का पर्दाफाश करते हुए पांच चोरों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 11 हजार KV की लगभग 4 लाख रुपए की तार बरामद हुई है।

फिल्मी स्टाइल में अस्पताल से फरार हुआ आरोपी: पुलिसकर्मियों को झपकी लगते ही दिया गच्चा, घंटों की तलाश के बाद नहीं नहीं लगा हाथ

बिजली के तार की चोरी करने वाले शातिर चोर दीपक कुमार चक्रवैस, नीरज बैगा, संजू बैगा, गुरु प्रसाद बैगा, अनिल बैगा को धर दबोचा। आरोपियों के पास से 11 हजार केवी की लगभग 4 लाख रुपए की तार जब्त कर कार्रवाई  की है। 

VHP नेता को पाकिस्तान से आया धमकी भरा कॉल, पुलिस से की Y प्लस सुरक्षा की मांग

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इससे पहले उन्होंने थाना सिंहपुर, बुढ़ार, धनपुरी, अमलाई, केशवाही जैसे कई थाना क्षेत्र के इलाकों में केबल काटकर चोरी की थी। इसके साथ ही उमरिया जिले के  थाना पाली में घुनघुटी, मुंदरिया में नई रेलवे लाइन की तार को अपने साथियों के साथ मिलकर तार काटकर चोरी किया था। इस मामले मामले में शामिल अन्य आरोपियों की पता पुलिस तलाश कर रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m