Ranji Trophy 2025: 19 अक्टूबर का दिन सरफराज खान और साई सुदर्शन  के लिए खास रहा, एक ने करियर का पहला शतक ठोका तो वहीं दूसरे ने रणजी में दोहरा शतक ठोक तबाही मचाई.

Ranji Trophy 2025: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट चल रहा है. चौथे दिन भारत के लिए दूसरी पारी में सरफराज खान ने शतक ठोक तबाही मचाई और भारत की वापसी कराने में अहम रोल अदा दिया. उन्होंने 110 गेंदों पर करियर का पहला शतक बनाया. अभी वो 125 रन बनाकर नाबाद हैं. एक तरफ जहां सरफराज कीवियों के खिलाफ रनों की बारिश कर रहे थे तो वहीं रणजी ट्रॉफी में 23 साल के भारतीय बैटर ने दोहरा शतक ठोक गर्दा उड़ा दिया.

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि साई सुदर्शन हैं, जिन्होंने तमिलनाडु के लिए ओपनिंग करते हुए दिल्ली के खिलाफ 274 गेंदों पर 213 रन की पारी खेली. जिसमें 25 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इस पारी के दम पर उन्होंने टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है. दिल्ली और तमिलनाडु के बीच यह मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम में चल रहा है.

टॉस जीतकर बॉलिंग चुनना दिल्ली को पड़ा भारी

इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान हिम्मत सिंह से परिस्थितियों को सही से न समझ पाने की गलती हुई, जिसका फायदा तमिलनाडु के बल्लेबाजों ने उठाया. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी. पहले बैटिंग करने उतरी तमिलनाडु ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट खोकर 379 रन बना लिए थे. फिर दूसरे दिन रनों की बारिश करना जारी रखा.

वाशिंगटन सुंदर का भी शतक, नवदीप को मिले 2 विकेट

खबर लिखे जाने तक तमिलनाडु की टीम 103 ओवरों में 3 विकेट खोकर 436 रन बना चुकी है. सुदर्शन 213, एन जगदीसन 65, बाबा इंद्रजीत 16 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. अभी क्रीज पर वाशिंगटन सुंदर 124 जबकि प्रदोष रंजन पॉल 0 पर नाबाद हैं. दिल्ली के लिए नवदीप सैनी ने 2 जबकि हिमांशु चौहान को 1 विकेट मिला है.