अमित कोड़ले, बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल से दुखद घटना सामने आई है, यहां शनिवार को पानी की टंकी में डूबने से एक डेढ़ साल के बच्चे की मौत हो गई। घर के आंगन में खेलते-खेलते मासूम अचानक टैंक में जा गिरा। जब घर वालों की नजर उस पर पड़ी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।   

घर में हुआ ब्लास्टः आसपास के मकानों में आई दरार, कुछ लोगों को मलबे में दबे होने की आशंका, राहत और बचाव जारी

जानकारी के मुताबिक घटना मोहदा थाना इलाके के धाम देही गांव की है। यहां डेढ़ साल का मासूम इंकेश पिता मुकेश धुर्वे शनिवार सुबह घर के आंगन में खेल रहा था। तभी खेलते-खेलते वह अचानक आंगन में बने पानी के टैंक में जा गिरा। रोने की आवाज सुनकर अंदर काम कर रही उसकी मां उसने बचाने के लिए दौड़ी। लेकिन तब तक मासूम बेसुध हो गया था। तत्काल परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

तालाब में फिर मिली शव: एलिवेटेड कॉरिडोर से एक साल में 9 ने लगाई छलांग, चार की हुई मौत

इधर मौत के बाद परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं करवाने का निवेदन किया, उन्होंने दलील दी कि आदिवासी परम्परा के अनुसार शव का पोस्टमार्टम होने से मृतक के परिवार को जात से बाहर माना जाता है। दोबारा जात में मिलने के लिए बेहद खर्चीला धार्मिक अनुष्ठान करना पड़ता है। हालांकि पुलिस ने नियमानुसार बच्चे का पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं मामले की जांच में जुट गई है।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m