जौनपुर. जिले में एक अजब मामला सामने आया है. जहां दूल्हा-दुल्हन का ऑनलाइन निकाह करा दिया गया. बीजेपी नेता तहसीन शाहिद के बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी पाकिस्तान के लाहौर की अंदलीप जहरा से तय हुई थी. लेकिन वीजा न मिलने के कारण, शादी का आयोजन ऑनलाइन करना पड़ा.

शुक्रवार रात जौनपुर के इमामबाड़ा कल्लू मरहूम में सैकड़ों बाराती शामिल हुए, जबकि पाकिस्तान में दुल्हन के परिवार वाले भी शादी के लिए इकट्ठा हुए. दोनों देशों के मौलानाओं ने मिलकर ये ऑनलाइन निकाह कराया. शादी के बाद अब दुल्हन के वीजा मिलने का इंतजार है, ताकि उसकी विदाई हो सके.

इसे भी पढ़ें : अतुलनीय ! बाबा काशी विश्वनाथ की रसोई से भरेगा तीमारदारों का पेट, विद्यालयों के बच्चे भी उठाएंगे लाभ, पीएम मोदी करेंगे योजना का शुभारंभ

एक साल पहले, तहसीन शाहिद ने अपने बेटे की शादी लाहौर की एक रिश्तेदार से तय की थी और वीजा के लिए आवेदन किया था. जैसे-जैसे शादी की तारीख नजदीक आई, उनकी चिंता बढ़ने लगी क्योंकि वीजा नहीं मिला. इसी बीच दुल्हन की मां राना यास्मीन जैदी की तबीयत बिगड़ गई और वह अस्पताल में भर्ती हो गईं. ऐसे में तहसीन शाहिद ने ऑनलाइन निकाह कराने का निर्णय लिया.

वीजा जारी करने की अपील

शादी के इस विशेष अवसर पर भाजपा एमएलसी बृजेश सिंह प्रिशु समेत कई सम्मानित नागरिक भी मौजूद थे, जिन्होंने दूल्हे के पिता को इस मौके पर मुबारकबाद दी. दूल्हे ने भी दुल्हन की विदाई के लिए वीजा जारी करने की अपील की. यह घटना दोनों मुल्कों के बीच रिश्तों की एक नई मिसाल पेश करती है, जो यह दर्शाती है कि व्यक्तिगत संबंधों के लिए राजनीतिक बाधाएं मायने नहीं रखतीं.