अनमोल मिश्रा, सतना। रैगांव विधानसभा से विधायक और मध्यप्रदेश की राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी के क्षेत्र के एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोठी को लगभग 6 माह पहले डिजिटल एक्सरे मशीन की सौगात मिली थी। लेकिन अभी तक वह चालू नहीं हो पाई है। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसे जल्द चालू करने की मांग की है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोठी से लगभग सैकड़ो गांव जुड़े हुए हैं। दूर दराज से आए हुए ग्रामीणों को एक्स-रे करवाने के लिए लगभग 40 से 50 किलोमीटर का सफर तय कर जिला अस्पताल सतना जाना पड़ता है। जहां पर मरीजों का न सिर्फ समय बल्कि आने जाने में पैसा भी खर्च होता है। आलम यह है कि एक्सरे मशीन का रूम बनकर तैयार हो चुका है, लेकिन अभी तक लोगों को सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। 

इस मामले में जब लल्लूराम डॉट कॉम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोठी की बीएमओ डॉ. अल्का माहुले से बात की तो उन्होंने बताया कि बिजली का ट्रांसफार्मर न लग पाने के कारण डिजिटल एक्सरे मशीन अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। हालांकि बिजली विभाग की ओर से इसका एस्टीमेट भेज दिया गया है। ट्रेजरी से इसका भुगतान करवा कर जब ट्रांसफार्मर लग जाएगा, उसके बाद डिजिटल एक्सरे मशीन शुरू हो सकेगी।

पूरे मामले में राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी बात की तो उन्होंने जल्द से जल्द डिजिटल एक्सरे मशीन को चालू करने की बात कही।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m