Rashifal: वैदिक ज्योतिष में पृथ्वी पुत्र मंगल को अग्नि का कारक कहा गया है. जब चंद्रमा की राशि कर्क में प्रवेश करता है,तो नीचे के हो जाते हैं. चंद्रमा जल का कारक है और अग्नि का जल से कोई संबंध नहीं है. अत: मंगल नीच का होने से यहां कोई शुभ प्रभाव नहीं देते. ग्रहों ​के सेनापति मंगल 20 अक्टूबर को दोपहर 2:22 बजे मिथुन राशि को छोड़कर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद मंगल 7 दिसंबर को कर्क राशि में वक्री हो जाएंगे और 21 जनवरी 2025 को सुबह 10:05 बजे वक्री अवस्था में मिथुन राशि में पुनः प्रवेश करेंगे. ऐसे में मंगल के कर्क राशि में गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा.

मेष

नौकरी-व्यवसाय में उन्नति की संभावना है. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिल सकती है. मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. असहमति हो सकती है.

वृष

आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस बार धैर्य रखें. आर्थिक लाभ की संभावना है. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

मिथुन

किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बचें. आर्थिक नुकसान हो सकता है, इसलिए सोच-समझकर खर्च करें. लेन-देन के लिए समय अच्छा नहीं है. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. वाहन चलाने में सावधानी रखनी होगी.

कर्क

आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है. गुस्सा करने से नुकसान हो सकता है, इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करें. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

सिंह

व्यापारियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी. आर्थिक हानि हो सकती है. बिना सोचे-समझे कार्य न करें. इस समय निवेश करने से नुकसान हो सकता है. दांपत्य जीवन में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या

आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अनावश्यक धन खर्च न करें. सोच-समझकर निवेश करें. दांपत्य जीवन में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर विशेष सावधानी बरतनी होगी.

तुला

कार्यस्थल पर दबाव और तनाव हो सकता है. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से राहत मिल सकती है. पार्टनर के साथ कुछ मतभेद हो सकता है.

वृश्चिक

आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. भाग्य आपका साथ नहीं देगा. लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

धनु

धनु राशि वालों को इस गोचर में सावधान रहने की जरूरत है. अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. अधिक ख़र्च करने से बचने का प्रयास करें. पैसों के लेन-देन से दूर रहें. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.

मकर

दांपत्य जीवन में तनाव और मतभेद हो सकता है. आर्थिक मामले सामान्य रहेंगे. अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें, अन्यथा आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कुम्भ

क्रोध पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें. अधिक खर्च करने से बचें. अपने पार्टनर के साथ मधुर संबंध बनाए रखने के लिए जितना हो सके अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं.

मीन

संतान पक्ष से कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं. आपको आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. सोच-समझकर खर्च करें. सेहत का ध्यान रखना भी जरूरी होगा.