Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षा और पंचायती राज मंत्री, रामगंज मंडी विधायक मदन दिलावर को शनिवार को बड़ी राहत मिली, जब उन्हें एक पुराने मामले में कोर्ट ने दोषमुक्त कर दिया। मामला धार्मिक भावनाओं को आहत करने का था, जिसमें रामगंज मंडी के न्यायालय ने उन्हें बरी कर दिया। कोर्ट के फैसले के बाद मदन दिलावर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं।

मामला क्या था?

मदन दिलावर के वकील, विशाल जैन ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान हुई थी। नवंबर 2018 में दिलावर की नामांकन रैली के दौरान एक विशेष समुदाय ने डीजे पर बज रहे गाने को लेकर आपत्ति जताई थी। इसके बाद, दिलावर और डीजे मालिक ओमप्रकाश धाकड़ के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया गया था।

जांच और ट्रायल

इस मामले की जांच सीबीसीआईडी द्वारा की गई थी, जिसके बाद पुलिस ने रामगंज मंडी एसीजेएम कोर्ट में चालान पेश किया। एडवोकेट विशाल जैन के अनुसार, इस मामले की सुनवाई के दौरान 56 गवाहों के बयान दर्ज किए गए। छह साल पुराने इस मामले में अंतिम बहस के बाद कोर्ट ने 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसे शनिवार को मंत्री मदन दिलावर की उपस्थिति में सुनाया गया।

कोर्ट का फैसला

रामगंज मंडी कोर्ट की न्यायाधीश सुमन मीणा ने फैसला सुनाते हुए मदन दिलावर और डीजे मालिक ओमप्रकाश धाकड़ को दोषमुक्त कर दिया। कोर्ट के फैसले के बाद दिलावर ने कहा, फैसले ने दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया है। मैंने कोई अपराध नहीं किया था, और न्यायालय ने मुझे बरी कर दिया है।

पढ़ें ये खबरें भी