चमोली. माइथान गांव में विशेष समुदाय के एंट्री पर बैन लगा दिया गया है. जबकि वहां रहने वाले विशेष समुदाय के लोगों को 31 दिसंबर तक गांव छोड़ने का अल्टीमेटम दिया गया है. गांव के ही स्थानीय लोगों ने यह फरमान जारी किया है.

जानकारी के मुताबिक, विशेष समुदाय के लोगों को तय समय से पहले गांव छोड़ना होगा. ऐसा नहीं करने पर उनके साथ उसके मकान मालिकों पर जुर्माना लगाया जाएगा. इतना ही नहीं ग्रामीणों ने फेरी के नाम पर आने वाले लोगों पर भी 31 दिसंबर के बाद रुकने पर बैन लगा दिया है.

इसे भी पढ़ें- छिन गई खुशियां: कुछ दिन बाद होनी थी सगाई, उससे पहले युवकों ने सुला दी मौत की नींद, जानें मर्डर की पूरी कहानी

मीटिंग में हुआ फैसला

दरअसल, बुधवार को ग्रामीणों और व्यापार मंडल की बैठक हुई, जिसमें आपराधिक गतिविधियों पर चर्चा की गई. मीटिंग में यह फैसला लिया गया. जिले में बढ़ते अपराधों में विशेष समुदाय के लोगों को पाया गया. ऐसे में इन घटनाओं पर रोक लगाने के लिए व्यापार मंडल लोगों ने सभी की सहमति से दो प्रस्ताव पारित किए हैं.

इसे भी पढ़ें- श्री बद्रीनाथ और केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे मुकेश अंबानी, मंदिर में दिया 5 करोड़ रुपये का दान

मामले की कोई जानकारी नहीं- पुलिस

इस प्रस्ताव में दूसरे समुदाय के लोगों को जगह खाली करने का आदेश दिया गया है.उन्हें 31 दिसंबर तक इसके लिए मोहलत दी गई है. इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि उन्हें इस फैसले के बारे में कोई जानकारी नहीं है. हालांकि, गांव वालों की डिमांड पर बाहरी लोगों की जांच कर उनका सत्यापन किया जा रहा है.