बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच हिंसा (Bahraich Violence) मामले में बयानबाजी का दौर जारी है। इस बीच भाजपा की पूर्व नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने कहा कि ‘घर से निकलती हूं तो माता-पिता को पता नहीं होता वापस आऊंगी या नहीं’।

दरअसल, पूर्व बीजेपी नेता नूपुर शर्मा यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr) पहुंची थीं। जहां उन्होंने ब्राह्मण एकता सम्मेलन में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने रामगोपाल मिश्रा की मौत पर दुख जताया है। नूपुर ने कहा कि जिस तरह उनकी हत्या की गई मुझे बहुत कष्ट हुआ। मैं ढाई साल से इससे जूझ रही हूं। मैं घर से बाहर कदम रखती हूं तो मेरे माता-पिता को यह पता नहीं होता कि मैं घर वापस आऊंगी या नहीं। नूपुर शर्मा ने लोगों से एकजुट रहने को कहा और रामगोपाल मिश्रा के आरोपियों पर योगी सरकार की ओर से की गई कार्रवाई का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि सर तन से जुदा बोल-बोल कर गोपाल मिश्रा की बहराइच में हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़ें: ‘रामगोपाल मिश्रा को मारी 35 गोलियां और नाखून तक उखाड़े….’, बीजेपी नेता नुपूर शर्मा के बहराइच हिंसा पर बयान से मचा बवाल, विवाद बढ़ा तो बोलीं….- Nupur Sharma On Ram Gopal Mishra Murder

आज आपके सामने जीवित खड़ी हूं- नूपुर शर्मा

पूर्व बीजेपी नेता ने कहा कि वृष लोगों ने मुझे आशीर्वाद दिया जो आज मैं आपके सामने जीवित खड़ी हूं। इस दौरान ब्राह्मण समाज ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का समर्थन किया और प्रदेश में विप्र कल्याण बोर्ड की मांग की। इस सम्मेलन में हिमाचल के गवर्नर शिव प्रताप शुक्ला, राजस्थान के पूर्व गवर्नर कलराज मिश्र, सांसद डॉ महेश शर्मा समेत ब्राह्मण समाज के तमाम नेता मौजूद थे।

ये है पूरा मामला

दरअसल, बीते दिनों बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में हिंसा भड़क उठी थी। जिला प्रशासन की ओर से जुलूस को शांतिपूर्ण कराने के प्रयासों के बावजूद, गोलीबारी और पथराव की घटनाओं ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया। गोलीबारी में विसर्जन जुलूस में शामिल एक युवक की मौत हो गई, जिसके बाद जिले में बवाल मच गया था।

ये भी पढ़ें: ‘एनकाउंटर नहीं, हत्या हो रही है’… बहराइच मुठभेड़ पर अखिलेश यादव का सरकार पर हमला, पूर्व DGP के बयान की दिलाई याद

हिरासत में 30 से अधिक लोग

इस मामले में अब तक पुलिस ने 6 नामजद आरोपियों समेत 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसके अलावा 30 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। मोहम्मद आवेश, तजमुल, मोहम्मद निसार, दिलशाद, रेहान, इरफान, हबीबुल्ला, अरमान, मोहम्मद नदीम, आदिल, जावेद, लारेब, असलम, रियाज अहमद, महफूज आलम, मकसूद आलम, शमी मोहम्मद, वाकर, इरशाद अहमद, इमरान, रियाज, जाहिद, मोहम्मद दानिश, मोहम्मद सलीम, अफगान, इमरान अंसारी को हिरासत में लिया गया है।

HC ने बहराइच में Bulldozer कार्रवाई पर लगाई रोक

बहराइच में हिंसा के बाद प्रशासन बुलडोजर एक्शन के मूड में था, लेकिन संभावित बुलडोजर एक्शन पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। इस कार्रवाई में 23 घरों को अवैध मानते हुए तोड़े जाने का नोटिस जारी किया गया था। जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कार्रवाई में रोक लगाने की मांग की थी।