कमल वर्मा, ग्वालियर। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने एक दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर (Gwalior) पहुंचे। एयरपोर्ट पर ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सक्रिय सदस्यता ग्रहण की और मीडिया से बात करते हुए कहा कि, सिंधिया स्कूल का वार्षिकोत्सव है। इस बार सिंधिया स्कूल के वार्षिक कार्यक्रम में इसरो के अध्यक्ष आए हैं। इसके साथ ही एयरपोर्ट के उद्घाटन को लेकर भी सिंधिया बोले।

क्या बोले सिंधिया


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, यह हमारा सौभाग्य है की सिंधिया स्कूल के वार्षिक कार्यक्रम में इसरो के अध्यक्ष आए हैं। अध्यक्ष सोमनाथ ने भारत की प्रगति को अंतरिक्ष में नहीं बल्कि तिरंगे को भी पूरे ब्रह्मांड में पहुंचाने का काम किया है। यह ग्वालियर का सौभाग्य है कि आज ऐसी हस्ती हमारे साथ है। इसके साथ ही उन्होंने रीवा एयरपोर्ट के उद्घाटन को लेकर कहा कि, वह भी एक महत्वपूर्ण दिवस था। हमारे प्रदेश में आज पांच एयरपोर्ट हो यह मेरा एक सपना था।

उज्जैन सिहंस्थ 2028ः CM डॉ मोहन यादव बोले- हरिद्वार की तर्ज पर उज्जैन में भी साधु-संतों, महंत, अखाड़ा प्रमुखों, महामंडलेश्वर के लिए स्थायी आश्रम बनाए जाएंगे

उन्होंने कहा मेरे पूज्य पिताजी ने रीवा को पहले अपना रेलवे स्टेशन दिया था। उन्होंने रीवा को ट्रेन से जुड़वाया और राष्ट्र के मुख्य धारा के साथ भी जुड़वाया। जब मुझे इस मंत्रालय का प्रभार मिला तो कई बार क्षेत्र के प्रतिनिधि मेरे पास आए खासकर के राजेंद्र शुक्ला भी। उन्होंने कहा फ्लाइट पकड़ने के लिए एक तरफ जहां 4 घंटे रीवा के वासी को जबलपुर जाना पड़ता था या रीवा से 3:30 घंटे में प्रयागराज जाना पड़ता था। अब यह संकल्प हमने लिया कि हम रीवा में ही एयरपोर्ट स्थापित करेंगे।

उन्होंने कहा आज वह सपना पूरा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रीवा को 100 करोड रुपए का एक नया विमानतल मिल चुका है। ATR को IFR सिस्टम के आधार पर 1800 मी का हमारा रनवे आ चुका है। ताकि जब मौसम भी ठीक न हो वह लैंड कर पाए। FR सिस्टम के तहत यह सुविधा भी मिल चुकी है। 1800 मीटर से बड़ा कर हम लोग बड़े प्लेन के लिए भी एयरपोर्ट को तैयार कर रहे हैं।

सिर्फ 999 रुपए में फ्लाइट का टिकट: इस राज्य के मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा, जानिए कब तक रहेगी स्कीम

इसका सपना मेरे दिल से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा रिकॉर्ड टाइम में 20 महीने में यह एयरपोर्ट तैयार हो चुका है। फरवरी 2023 में हम लोगों ने भूमि पूजन किया था और कल प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के द्वारा इसका उद्घाटन किया गया है। मुख्यमंत्री का भी मैं धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने यह एक घोषणा भी की है कि आने वाले दिनों में जहां पांच विमानतल हैं वो ओर आगे बढ़ते जाएंगे। प्रदेश में 23 हवाई पट्टियां विकसित की जाएगी। आने वाले दिनों में हमारा संकल्प है भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में की हर जिले में हवाई पट्टी पूर्ण रूप से हो।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m