देहरादून. राजधानी की 129 मलिन बस्ती पर सीएम पुष्कर सिंह धामी का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मलिन बस्तियां यथावत रहेंगी. सरकार बस्तियों में रहने वालों लोगों के लिए पूरी तरह से संवेदनाशील है. मलिन बस्तियों जहां है, वहीं पर रहे, उसके लिए सरकार काम करेगी.

दरअसल, 129 मलिन बस्ती में बने लगभग 40,000 घरों के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है. बता दें कि तीन साल पहले सरकार ने दूसरी बार 3 साल के लिए अध्यादेश के कार्यकाल को बढ़ाया था. जिस अध्यादेश का समय 23 अक्टूबर को समाप्त हो रहा है. जिसके बाद देहरादून सहित प्रदेश की 582 बस्ती अवैध श्रेणी में आ जाएंगी.

इसे भी पढ़ें- पुलिसकर्मियों के लिए की बड़ी घोषणाएं, CM धामी ने ‘पुलिस स्मृति दिवस’ पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- वीर सपूतों ने अदम्य साहस और वीरता का दिया परिचय

ऐसे में सरकार को हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए बस्तियों को हटाना होगा. वैसे तो मलिन बस्तियों को नियमित कर मालिकाना हक देने की मांग सालों से उठती रही है. लेकिन राज्य गठन के बाद से ही अभी तक सरकारें इसका समाधान नहीं निकाल पाई हैं. जबकि हर चुनाव के दौरान मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों का वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है.

इसे भी पढ़ें- बड़ी खबर: UK में नहीं होंगे पंचायत चुनाव, जानिए कार्यकाल बढ़ाने को लेकर क्या फैसला लिया गया