कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर 63 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं. सूत्रों के अनुसार, 25 अक्टूबर को कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जाएगी. इसके बाद, 25 अक्टूबर को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक होगी, जिसमें कांग्रेस के बचे हुए प्रत्याशियों के नाम पर फैसला हो सकता है.

LG वीके सक्सेना की बड़ी कार्रवाई ,दिल्ली महिला आयोग के सभी संविदा कर्मचारी को बर्खास्त करने का दिया आदेश

 कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जिन 63 उम्मीदवारों पर मुहर लगी है, उनमें से कुछ नाम सामने आए हैं. आइए जानें कि कांग्रेस किस सीट से किस उम्मीदवार को अपनी पहली सूची में शामिल कर सकती है. 

पहली सूची में इन उम्मीदवारों को मिल सकता है टिकट

नाना पटोले : सकोली

पृथ्वीराज चव्हाण : कराड साउथ

बाला साहब थोराट : संगमनेर

विजय वेडट्टीवार : ब्रह्मपुरी

नितिन राउत : नागपुर वेस्ट

असलम शेख : मलाड वेस्ट

यशोमती ठाकुर : तिवसा

विश्वजीत कदम : पलुसकडे गांव

अमीन पटेल : मुंबापुरी

नसीम खान : चाँदीवली

अमित देशमुख : लातूर सिटी

केसी पटवी : अक्कलकुवा

कुणाल पाटिल : धुले ग्रामीण

कांग्रेस ने अब तक महाराष्ट्र की 96 सीटों की जांच पूरी कर ली है और महाविकास अघाड़ी में लगभग 110 सीटें मिलने की उम्मीद है. वहीं, मंगलवार, 22 अक्टूबर को तीन बजे महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाला साहब थोराट उद्धव ठाकरे और शरद पवार गठबंधन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

BRICS Summit: ब्रिक्स समिट के लिये PM मोदी रूस रवाना, आज पुतिन से मिलेंगे, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी हो सकती है मुलाकात

कांग्रेस कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी? महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी में शामिल कांग्रेस 110 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जबकि एमवीए में पार्टी 110 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जिसमें कांग्रेस को समाजवादी पार्टी को भी बदलना होगा.

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार (21 अक्टूबर) को सीटों को लेकर शिवसेना उद्धव गुट के साथ विवाद पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी एकजुट होकर महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी और किसी भी दल के बीच कोई मतभेद नहीं है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक