Zeeshan Siddique: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (maharashtra election) से पहले उठापटक का दौर जारी है। शुक्रवार को महाऱाष्ट्र की राजनीति में एक और नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला। दिवंगत एनसीपी (अजित पवार गुट) नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) के बेटे जीशान सिद्दीकी (Zeeshan Siddique) ने कांग्रेस छोड़कर एनसीपी ज्वाइन कर ली। इसका इनाम पार्टी ने भी दिया। महाराष्ट्र चुनाव के लिए जारी कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट (NCP candidate List) में जीशान सिद्दीकी का भी नाम था। जीशान सिद्दीकी को (बांद्रा पूर्व) से टिकट दिया गया है।

लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर की मांग पर बिश्नोई समाज नाराज, क्षत्रिय करणी सेना अध्यक्ष पर किया बड़ा ऐलान, बोला- ‘वो अकेला नहीं है, उसके साथ…’

दरअसल शुक्रवार को अजित पवार की एनसीपी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। इस सूची में 7 प्रत्याशियों के नाम थे। लिस्ट में चौथे स्थान पर जीशान सिद्दीकी का नाम था। नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को अणुशक्ति नगर से टिकट दिया गया है। जीशान आज ही अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस को छोड़कर अजित पवार के खेमे में शामिल हुए हैं। जीशान 2019 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने थे।

7000 Special Trains For Diwali-Chhath Puja: भारतीय रेलवे चलाएगा 7,000 स्पेशल ट्रेनें, दिवाली-छठ पूजा पर रेल यात्रियों को नहीं होगी दिक्कत

इसके अलावा इसके अलावा इस्लामपुर से निशिकांत पाटिल, तासगांव-कवठे महाकाल से संजयकाका रामचंद्र पाटिल, अणुशक्ती नगर से सना मलिक, वडगाव शेरी से सुनील टिंगरे, शिरुर से ज्ञानेश्वर (माउली) कटके और लोहा से प्रताप पाटिल को टिकट दिया गया है।

Sameer Bhujbal: अजित पवार को फिर लगा झटका, मुंबई NCP अध्यक्ष समीर भुजबल का इस्तीफा, शिवसेना शिंदे गुट के प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय भरा पर्चा

13 अक्टूर को बाबा सिद्दकी की हुई थी हत्य़ा

बता दें कि जीशान दिवंगत एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे हैं। वह मुंबई युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और बांद्रा पूर्व विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनके पिता बाबा सिद्दीकी की दशहरा की रात (13 अक्टूर) मुंबई के बांद्रा इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। क्राइम ब्रांच ने बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में अब तक 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो शूटर और हथियार सप्लायर भी शामिल हैं।

‘भारत मुझे मार डालेगा, मौत माथे पर लिखी है…,’ खालिस्तानी आतंकी पन्नू को सताया मौत का खौफ- Gurpatwant Singh Pannu

धोखा देना कांग्रेस और शिवसेना (UBT) की फितरत

एनसीपी में शामिल होने के बाद जीशान सिद्दीकी ने कहा, “महा विकास अघाड़ी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए और कांग्रेस की सीट शिवसेना (UBT) को दे दी। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और महा विकास अघाड़ी के नेता मेरे संपर्क में थे, लेकिन उनका इरादा धोखा देने का था। उस मुश्किल समय में अजित पवार और एनसीपी ने मुझ पर भरोसा जताया। यह मेरे पिता का अधूरा सपना था कि हमें यह सीट फिर से जीतनी है और लोगों के अधिकारों के लिए लड़ना है। इसके लिए लड़ते हुए उनकी हत्या कर दी गई। उनका खून मेरी रगों में बहता है और मैं उनकी लड़ाई लड़ूंगा।

खालिस्तानी पन्नू ने फिर दी धमकी; अमित शाह पर इनाम, CRPF स्कूलों में धमाके की ली जिम्मेदारी

एक दिन पहले भी MVA पर साधा निशाना था

एक दिन पहले भी जीशान सिद्दीकी ने टिकट न मिलने पर MVA पर निशाना साधा था। जीशान ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि- सुना है पुराने दोस्तों ने वांद्रे पुर्व में अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है । साथ निभाना तो कभी इनकी फितरत में था ही नहीं। “रिश्ता उसी से रखो जो इज़्ज़त और सम्मान दे, मतलब की भीड़ बढ़ाने का कोई फ़ायदा नहीं।” अब फैसला जनता लेगी!!!!

‘लॉरेंस बिश्नोई को मिट्टी में मिला देंगे: भीम सेना ने लॉरेंस बिश्नोई को दी चुनौती, कहा- गृहमंत्री इजाजत दें तो 2 घंटे 4 मिनट के अंदर…

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H