इमरान खान, खंडवा। Madhya Pradesh इंदौर लोकायुक्त की टीम ने खंडवा में बड़ी कार्रवाई की है। केंद्र के GST प्रभाग खंडवा के सुपरिटेंडेंट को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। लक्ष्य अकाउंटिंग फर्म के अकाउंटेंट को बुलाकर रिश्वत ली जा रही थी। इस दौरान लोकायुक्त ने दबोच लिया।

खरगोन जिले के सनावद के रहने वाले राहुल बिरला ने बताया कि वह GST रिटर्न एवं एकाउंटिंग का कार्य सनावद में करते हैं। CGST के सुपरिटेंडेंट मुकेश त्रिपाठी ने एक मेडिकल फर्म का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड कर दिया था और तीन फर्मों में अमेंडमेंट कराना था। इसके लिए 20 हज़ार रुपये की रिश्वत मांगी थी। इसकी शिकायत राहुल बिरला ने इंदौर पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की थी।

ये भी पढ़ें: धोखाधड़ी: पंचसेवा गृह निर्माण सहकारी संस्था के पूर्व अध्यक्ष अशोक गोयल पर EOW ने दर्ज किया प्रकरण

डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि बातचीत के दौरान सुपरिटेंडेंट मुकेश त्रिपाठी ने राहुल से दोनों कार्यों के एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जाना पाया गया। इस पर आज शुक्रवार को आरोपी सुपरिटेंडेंट CGST प्रभाग खंडवा में 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए उनके कार्यालयीन कक्ष में रंगे हाथ ट्रैप किया गया है। फिलहाल लोकायुक्त पुलिस भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 2018 की धारा 7 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें: खाद्य विभाग की कार्रवाई: डबरा में 5 फैक्ट्रियों से जब्त की एक्सपायरी सामग्री, इधर उज्जैन में 300 किलो नकली मावा बरामद

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m