मेरठ. किसान नेता राकेश टिकैत के लिए बुरी खबर सामने आई है. राकेश टिकैत को विवादित बयान देने के मामले में मेरठ कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. अब राकेश टिकैत को 6 नवंबर को कोर्ट में पेश होना होगा. वहीं अगर राकेश टिकैत पर आरोप सिद्ध हो जाता है तो उन्हें लंबे समय के लिए जाना पड़ सकता है.

इसे भी पढ़ें- बुजुर्ग, 2 बच्चियां और बलात्कारः आश्रम के 75 साल के सेवादार की दरिंदगी, नशीली दवा खिलाकर करता था रेप, फिर ऐसे खुली काली करतूत की पोल…

बता दें कि राकेश टिकैत के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन अटल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित चौधरी कोर्ट पहुंचे थे. विवादित बयान को लेकर कोर्ट ने राकेश टिकैत को तलब करते हुए 6 नवंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. जहां राकेश टिकैत अपनी बात रखेंगे. ये मामला सिद्ध हो जाता है तो राकेश टिकैत को दो से लेकर 10 साल तक के कठोर कारावास की सजा हो सकती है.

किस बयान को लेकर घिरे राकेश टिकैत

20 अगस्त 2024 को किसानों की समस्याओं और परेशानियों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत मेरठ पहुंचे थे. यहां उन्होंने बांग्लादेश के हालातों का जिक्र करते हुए कहा था कि देश के हालात भी बांग्लादेश जैसे हैं और ये लोग भागते नजर आएंगे. इतना ही नहीं 26 जनवरी को दिल्ली में हुए आंदोलन का जिक्र किया था और कहा था कि बरगला दिया गया था. 25 लाख लोग लाल किला चले गए, यदि उसी दिन पार्लियामेंट की तरफ कूच कर जाते तो सब कुछ बदल जाता. हमसे चूक हो गई थी कि पार्लियामेंट की जगह हम लालकिला चले गए थे. बस इसी बयान को लेकर राकेश टिकैत घिर गए और उनके खिलाफ भारतीय किसान यूनियन अटल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित चौधरी ने मोर्चा खोल दिया.