Tejashwi sent notice to Neeraj Kumar: पिछले कुछ दिनों से जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बीच लगातार जुबानी जंग देखने को मिल रही है. हालांकि अब यह मामला और आगे बढ़ता हुआ दिख रहा है. दरअसल तेजस्वी यादव ने कल शनिवार को कानूनी नोटिस भेजते हुए 12 करोड़ 10 लाख रुपये का हर्जाना मांगा है.

जानें क्या है पूरा मामला?

दरअसल कुछ दिनों पहले ही जदयू नेता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव पर वेतन घोटाले का आरोप लगाया था, जिसके बदले में तेजस्वी यादव ने अपने कानूनी सलाहकार के माध्यम से नीरज कुमार को यह नोटिस भेजा है.

आठ पन्नों के इस कानूनी नोटिस में तेजस्वी ने नीरज कुमार के आरोपों को निराधार और झूठा बताया है. तेजस्वी ने हर्जाने के तौर पर नीरज कुमार से 12 करोड़ 10 लाख रुपये की मांग की है. उन्हें यह पैसे 10 दिनों के अंदर देने होंगे. साथ ही नीरज कुमार को इसके लिए सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगनी होगी.

तेजस्वी ने अदालत जाने की दी चेतावनी

तेजस्वी यादव ने कहा कि, अगर कोई झूठ बोलेगा, गलत जानकारी देगा और किसी का चरित्र हनन करेगा तो दूसरा चुप नहीं बैठेगा. उन्होंने कहा, लोगों को सच बोलना चाहिए. झूठ की राजनीति, धोखाधड़ी, बदनामी की राजनीति, नकारात्मक राजनीति, यह सब नहीं करनी चाहिए. कहा जा रहा है कि मैंने सैलरी घोटाला किया है. हम उन्हें लीगल नोटिस क्यों नहीं भेजेंगे? अगर कोई जवाब नहीं आएगा तो हम उनके खिलाफ अदालत जाएंगे.

ये भी पढ़ें- ‘राबड़ी देवी के शासनकाल में हुई सबसे अधिक मौत’, JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने RJD को लेकर किया बड़ा खुलासा

नीरज कुमार ने तेजस्वी पर लगाए थे ये आरोप

बता दें कि नीरज कुमार ने 21 अक्टूबर को प्रेस-वार्ता करते हुए आरोप लगाया था कि, पिता लालू प्रसाद ने चारा घोटाला किया और तेजस्वी वेतन में घोटाला कर रहे हैं. विधानसभा के पिछले चुनाव में उनके शपथ-पत्र से इसकी पुष्टि होती है.

नीरज कुमार आगे ने कहा कि, 2015 में उन्होंने (तेजस्वी) बताया था कि उनकी वार्षिक आय 5 लाख 8 हजार 19 रुपये है. तब वे अलग-अलग लोगों को एक करोड़ 13 लाख रुपये का ऋण भी दिए थे. 2020 में उनकी वार्षिक आय घटकर 1 लाख 41 हजार रुपये हो गई. इस हिसाब से तेजस्वी की मासिक आय 11 हजार आठ सौ 12 रुपये 50 पैसा बनता है, जबकि एक विधायक को मासिक 40 हजार रुपये मिलते हैं. इस हिसाब से वार्षिक आय 4 लाख 80 हजार रुपये होती है.

ये भी पढ़ें- ‘तेजस्वी यादव ने शराब कंपनियों से लिए 46 करोड़ रुपए’, JDU प्रवक्ता ने नेता प्रतिपक्ष पर लगाया गहरी साजिश रचने का आरोप

‘…तो मुकदमा करें तेजस्वी’

नीरज कुमार ने सवाल उठाते हुए कहा था कि, ‘इतनी कम आय वाला व्यक्ति चार्टर प्लेन में अपने जन्मदिन की पार्टी कैसे मना सकता है? तेजस्वी को इसका उत्तर देना चाहिए.’ इस दौरान दस्तावेज दिखाते हुए नीरज कुमार ने कहा था, ‘कि अगर मेरा आंकड़ा गलत है तो तेजस्वी मुझ पर मुकदमा कर दें.’ वहीं, अब तेजस्वी यादव ने भी उन्हें नोटिस भेज दिया है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H