देहरादून. सीएम धामी ने आज उत्तराखंड परिवहन निगम की 130 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि ये आधुनिक तकनीक से युक्त नई बसें यात्रियों को सुरक्षित, सुविधाजनक और किफायती यात्रा का अनुभव प्रदान करेंगी. इसके साथ ही ये बसें राज्य की आर्थिक, सामाजिक और पर्यटन गतिविधियों में नई ऊर्जा का संचार करेंगी.

सीएम धामी ने बताया कि उत्तराखंड की भौगोलिक स्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं. राज्य के दुर्गम क्षेत्रों के लोग परिवहन नेटवर्क पर निर्भर हैं. इन नई बसों से ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी सेवाओं की पहुंच बढ़ेगी और बेहतर सुविधाएं मिलेंगी. पर्यटन क्षेत्र उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है.

इसे भी पढ़ें- सावधान ! देवप्रयाग-ऋषिकेश हाइवे पर रात में गाड़ियों की आवाजाही पर रोक, जानिए क्या है वजह…

सीएम ने कहा कि राज्य के हर कोने को बेहतर सड़क नेटवर्क और विश्वसनीय परिवहन सेवाओं से जोड़ना सरकार का संकल्प है. जिससे राज्य का आर्थिक विकास और पर्यटकों की सुविधा बढ़ेगी. प्रभावी परिवहन तंत्र यात्रियों की सुविधा के लिए न केवल अति-आवश्यक है, बल्कि आर्थिक विकास में भी अपना योगदान देता है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि जहां पूर्व तक हमारा परिवहन निगम 500 करोड़ रुपये से भी अधिक घाटे में था. अब पिछले तीन वर्षों से निगम मुनाफे में है. परिवहन निगम के कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि निगम को और मजबूत बनाने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है. इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाना है. सरकार अपने चालक-परिचालकों की समस्याओं से भी भली-भांति परिचित है.

इसे भी पढ़ें- सैनिक स्कूल में बनेगा सिंथेटिक ट्रैक युक्त स्टेडियम, सीएम धामी ने की घोषणा

CM ने कहा कि इसके लिए चाहे डीए में बढ़ोतरी हो, 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करना हो या निगम में भर्तियों के माध्यम से मैन-पावर की समस्या का समाधान करना हो. हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ उनके कल्याण के लिए कार्य कर रहे हैं. इस दीपावली के अवसर पर सेवाएं देने वाले चालकों, परिचालकों और तकनीकी कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि देने का भी फैसला किया गया है.