महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के अंतिम दिन करीब आ रहा है, लेकिन रामदास अठावले की पार्टी RPI को महायुति से एक भी सीट नहीं मिली है. पार्टी प्रमुख रामदास अठावले ने इस बात को लेकर डिप्टी CM और BJP नेता देवेंद्र फडणवीस से बातचीत की है और उन्हें एक पत्र भी भेजा है.

मुंबई में हुई भगदड़ के बाद दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर 6 नवंबर तक नहीं मिलेंगे प्लैटफॉर्म टिकट

रामदास अठावले रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) का सदस्य हैं और केंद्र में मंत्री भी हैं, लेकिन महायुति द्वारा इस बार के चुनाव में आरपीआई को नजरअंदाज किए जाने से वह नाराज दिख रहे हैं. अठावले ने इस मुद्दे पर कहा, “रिपब्लिकन पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल रही है. यह ईमानदार कार्यकर्ताओं की एक पार्टी है. देवेंद्र फडणवीस को हमने पत्र भेज कर कहा कि जब भी सीटों के बंटवारे की चर्चा हुई, एक बार भी हमें नहीं बुलाया गया.”

Census in India: देश में 2025 से शुरू होगी जनगणना, आपका संप्रदाय पूछेगी सरकार

रामदास अठावले ने 21 सीटों की इच्छा व्यक्त की और कहा, “हमने चंद्रकांत बावनकुले को 21 सीटों की लिस्ट दी थी, उसमें से 4-5 सीटें तो RPI को देने का फैसला किया जाना चाहिए था. अब नामांकन पूरा होने में 2-3 ही सीटें बाकी हैं और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया को एक भी सीट नहीं मिली है. हमारी पार्टी और समाज के लिए यह बहुत बड़ा धक्का है.”

RPI प्रमुख रामदास अठावले ने कहा “महायुति के नेताओं द्वारा आरपीआई को इतना नजरअंदाज करना ठीक नहीं है और इसी के लिए देवेंद्र फडणवीस से बात की गई है. उन्होंने भरोसा दिलाया है कि BJP कोटे की 1 सीट RPI को दी जाएगी. वहीं, RPI को एक एमएलसी सीट देने का भी वादा किया है”

महाविकास नहीं ‘महायुद्ध’ गठबंधन कहिएः उद्धव ठाकरे गुट के प्रत्याशी के सामने कांग्रेस ने उतारा अपना उम्मीदवार, Maha Vikas Aghadi के पार्टियों में ही फाइट

उन्होंने कहा “PM मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है. आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यकों समेत सभी वर्गों के लिए काम हो रहा है. इसलिए रिपब्लिकन पार्टी ,NDA और महायुति के साथ है”

महायुति में अब तक कितनी सीटों पर घोषणा महायुति में सीट शेयरिंग फॉर्मूला के तहत बीजेपी ने 121 उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जबकि एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने 65 और अजित पवार की NCP ने 49 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं. महायुति के घटक दलों के कैंडिडेटों को अभी 53 सीटों पर चुनाव करने का विचार चल रहा है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के शेड्यूल के अनुसार, 20 नवंबर को राज्य की कुल 288 सीटों पर एक चरण में चुनाव होगा, और 23 नवंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक