शिवसेना प्रमुख और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपना नामांकन दाखिल किया . कोपरी पाचपाखाड़ी सीट से उम्मीदवार शिंदे के साथ उनके परिवार और डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे. इसके बाद ठाणे में उनकी शिवसेना का शक्ति प्रदर्शन भी देखने को मिला.

नामांकन स्थल पर CM एकनाथ शिंदे का समर्थन करने के लिए शिवसेना के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं. नामांकन के बाद शिवसेना की शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए एक बड़ी रैली निकाली गई, जिसमें सीएम, विधायक और सांसद सभी मौजूद रहे.

जम्मू-कश्मीर: अखनूर में आतंकियों ने सेना के काफिले पर किया हमला, 3 आतंकी ढेर

एकनाथ शिंदे, जो कोपरी पाचपाखाड़ी सीट से लगातार जीतते आए हैं और ठाणे को अपना घर और गढ़ मानते हैं, इस बार फिर चुनाव जीतने जा रहे हैं. शिवसेना के नेताओं का कहना है कि 100 प्रतिशत नहीं बल्कि हजार प्रतिशत सुनिश्चित है कि एकनाथ शिंदे अगले मुख्यमंत्री बनेंगे, क्योंकि उन पर बालासाहेब ठाकरे और महाराष्ट्र की जनता का आशीर्वाद है.

क्या एकनाथ शिंदे विधायकों को दिया वादा पूरा कर पाएंगे?

उद्धव ठाकरे से बगावत के बाद यह चुनाव एकनाथ शिंदे के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है क्योंकि सात सांसदों ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है. हालाँकि, बगावत के बाद पहली बार विधानसभा में आने पर एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों को वादा किया था कि वे 40 से 40 विधायकों को वापस जिताएंगे, नहीं तो खेती करेंगे. अब देखना होगा कि क्या वह इस वादे पर कायम रह पाते हैं?

एकनाथ शिंदे ने उतारे 80 उम्मीदवार

हालाँकि, बगावत के बाद पहली बार विधानसभा में आने पर एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों को वादा किया था कि वे 40 से 40 विधायकों को वापस जिताएंगे, नहीं तो खेती करेंगे. अब देखना होगा कि क्या वह इस वादे पर कायम रह पाते हैं?

आतिशी का वक्फ बोर्ड पर जगदंबिका पाल को लेटर कहा – हमसे पूछे बिना..

उम्मीदवारों के नाम अभी भी फाइनल नहीं

महायुति और महाविकास अघाड़ी दोनों गठबंधनों में कुछ सीटें ऐसी हैं जहां उम्मीदवारों के नाम अभी घोषित नहीं हुए हैं. अब उम्मीद की जा रही है कि बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान सोमवार, 28 अक्टूबर की देर रात तक किया जाएगा. माना जा रहा है कि गठबंधन के सहयोगी दलों में कोई समझौता नहीं हुआ हो सकता है, और यह भी कहा जा सकता है कि बागियों से बचने की रणनीति के तहत उम्मीदवारों को अंतिम समय पर घोषित किया जाएगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक