Kedarnath by-Election 2024: केदारनाथ उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. नामांकन के पहले दिन कांग्रेस प्रत्याशी मनोज रावत और बीजेपी प्रत्याशी आशा नौटियाल ने पर्चा भरा है. दोनों ही प्रत्याशियों ने जीत का दावा किया है.

भाजपा प्रत्याशी आशा नौटियाल के नामांकन में सीएम धामी सहित अन्य दिग्गज मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने कहा कि केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र में अरबों की विकास योजना की घोषणा हुई है और उनका कार्य भी शुरू हुआ है. विकास के मुद्दे पर जनता के बीच जाएंगे.

सीएम ने कहा कि विपक्ष अनर्गल आरोप लगा रहा है और अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहा है. जनता सब समझती है और कांग्रेस के मंसूबे पूरे नहीं होंगे. उन्होंने दावा किया कि भाजपा प्रत्याशी को एकतरफा भारी मतों से यह सीट मिलेगी.

इधर, कांग्रेस प्रत्याशी मनोज रावत ने भी दिग्गजों की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया. उन्होंने कहा कि यह कार्यकर्ताओं की मेहनत का फल है. पार्टी हाईकमान ने उन पर जो विश्वास जताया है, उस पर खरा उतरने के लिए वह हरसंभव प्रयास करेंगे. उन्होंने पार्टी हाईकमान और कार्यकर्ताओं का आभार जताया.

गौरतलब है कि बता दें कि केदारनाथ उपचुनाव के लिए 29 अक्टूबर को नामांकन की अंतिम तारीख निर्धारित की गई है. 30 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 4 नवंबर तक अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकते हैं. इस सीट पर 20 नवंबर को मतदान होगा, जबकि 23 नवंबर को मतगणना होगी.