शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में दीपावली त्योहार के बीच बजरंग दल के पोस्टर ने नई सियासत को जन्म दे दिया है। सावन माह में यूपी में कांवड़ियों के भोजन, दुकानों पर ‘नेम प्लेट’ लगाने के विवाद के बाद अब राजधानी में अपनों से दीपावली की खरीदी करने की अपील की जा रही है। शहर भर में ‘अपना त्योहार, अपनो से व्यवहार’ के पोस्टर लगाए गए हैं। जिसे कांग्रेस ने शर्मनाक बताया है।

दरअसल, बजरंग दल ने राजधानी में पोस्टर लगाकर अन्य धर्म के लोगों से सामान खरीदी नहीं करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सिर्फ हिंदुओं के दुकान से सामान खरीदा जाए। पोस्टर में लिखा, ‘अपना त्योहार, अपनो से व्यवहार, दीपावली की खरीदी उनसे करें, जो आपकी खरीदी से दीपावली मना सकें।’ 

 दीपावली सनातनियों का बड़ा त्योहार

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रचार प्रसार प्रमुख जितेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि दीपावली सनातनियों का बड़ा त्योहार है। श्री राम के अयोध्या आगमन का त्यौहार है। हर हिंदू के घर के दीपावली मने, इसलिए उनसे ही सामान खरीदें। 

बजरंग दल के पोस्टर पर कांग्रेस का निशाना

बजरंग दल के पोस्टर को कांग्रेस ने शर्मनाक बताया है। प्रदेश प्रवक्ता अवनीश बुंदेला ने कहा कि सरकार इस मामले पर कार्रवाई करे। बीजेपी और विश्व हिंदू परिषद समेत बजरंग दल तोड़ने की राजनीति कर रहा है। सब्जी से लेकर फूलों का व्यापार करने वाले अधिकतर दूसरे धर्म के लोग हैं, तो क्या भगवान को फूल चढ़ाना भी बंद चढ़ना बंद कर दें? यह अपील और बयान घटिया सोच का परिणाम है।

सनातन के विरुद्ध खड़े रहने वालों के साथ कांग्रेस का हाथ

बजरंग दल के पोस्टर पर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने कहा कि ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया गया है। सामाजिक संगठनों की ऐसी अपील आना भी स्वाभाविक हो जाती है। सनातन के विरुद्ध खड़े रहने वालों और बोलने वालों के साथ कांग्रेस का हाथ है। स्वदेशी को बढ़ावा देना चाहिए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m