शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की दबंग नेत्री उमा भारती का एक भ्रामक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। जिसके बाद उनके निज सचिव उमेश गर्ग ने क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज कराई है। वीडियो में लेडी आईपीएस का नौकरानी बनकर उमा भारती को गिरफ्तार करने का जिक्र किया गया है। छवि धूमिल करने के आरोप में अज्ञात आरोपी के खिलाफ बीएनएस की धारा 336(4) और 356 (2) के तहत केस दर्ज किया है।

निज सचिव ने शिकायत में बताया, वीडियो में क्या था

निज सचिव ने शिकायत में बताया कि यूट्यूब पर किसी अजात व्यक्ति की अपलोड की गई एक रील (वीडियो) उनके मोबाइल पर मिली, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और महिला आईपीएस अधिकारी रूपा दिवाकर मौद‌गिल उर्फ डी रूपा के फोटोज को एडिट कर, कांट छांट कर एक पुरुष की आवाज में उनके विषय में अत्यंत आपत्तिजनक, तथ्यहीन, असत्य, भ्रामक, फर्जी एवं कूट-रचित सामग्री एडिट कर सोशल मीडिया, यू-ट्यूब पर अपलोड की गई है। 

वीडियो में आगे कहा गया, आगे जिसमें एक अज्ञात पुरुष कह रहा है, यह एक ऐसी आईपीएस ऑफिसर है जो मुख्यमंत्री के काले कारनामे देखने उनके ही घर नौकरानी बनकर पहुंच गई। लेकिन बाद में जो हुआ उसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। आगे कह गया, दरअसल 2000 बैच की तेज तर्रार आईपीएस दीपा दिवाकर मौदगिल उर्फ डी रूपा जिस राज्य में होती हैं, वहां कोई भी कानून का उल्लंघन नहीं कर सकता और यह चर्चा में तब आ गई जब इन्हे पता चला की एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ठेकेदारों से जबरदस्ती पैसे मांग रही हैं। तभी रूपा, मुख्यमंत्री के घर नौकरानी बनकर पहुंच गई। जैसे ही उन्होने मुख्यमंत्री को ठेकेदारों से पैसे मांगते देखा, तभी अपना असली चेहरा दिखाया तो सभी के होश उड़ गए। डी रूपा ने मुख्यमंत्री को उनके ही घर से गिरफ्तार कर लिया। तो अब आप बताइये, क्या हर आईपीएस ऑफिसर को अपना काम ऐसी ही ईमानदारी से करना चाहिये?

कार्रवाई कर वीडियो हटाने की मांग

शिकायत में कहा गया है कि रील (वीडियो) किसी अजात व्यक्ति ने जानबूझकर, शरारत वश पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता की छवि धूमिल करने, उनकी अपहानी करने, इस प्रकार के कृत्य से उनकी ख्याती को नुकसान पहुंचाने की नियत से फोटो एवं वीडियो में कांट छांट कर एडिट कर तथ्यहीन जानकारी सार्वजनिक रूप से यू-ट्यूब पर अपलोड कर बदनाम करने का प्रयास किया है। ऐसी अवैध गतिविधि को रोका जाना आवश्यक है। अतः शिकायत प्रस्तुत कर अनुरोध है कि उक्त अवैध कृत्य करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर उचित वैधानिक कार्यवाही करने का कष्ट करें। साथ ही पब्लिक डोमेन से उक्त रील ( वीडियो) आपत्तिजनक सामग्री हटवाने हेतु उचित आवश्यक कार्यवाही करवाने का कष्ट करें। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m