स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैच की वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है, सीरीज का पहला वनडे मैच आज खेला गया, जहां टीम इंडिया ने कमाल का खेल दिखाया, और न्यूजीलैंड को पहले ही वनडे मैच में हरा दिया और सीरीज में जीत से आगाज किया है।

इस मैच में टीम इंडिया के मीडियम पेसर गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की, और एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 6 ओवर में 19 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए।

शमी ने बनाया रिकॉर्ड

जैसे ही मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में अपना पहला विकेट हासिल किया, उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसमें वो भारत के ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट हासिल किए हैं।

शमी अहमद के नाम अब 56 वनडे मैच में 102 विकेट हो चुके हैं। शमी से पहले इरफान पठान के नाम ये रिकॉर्ड था, इरफान पठान ने  59 वनडे मैच में 100 विकेट हासिल किए थे , तीसरे नंबर पर जहीर खान हैं, जहीर ने 65 वनडे मैच में ये कमाल किया था, लेकिन मोहम्मद शमी ने 56 वनडे मैच में ही ये कमाल कर दिखाया है। और ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं।