रायपुर। ग्रीम मैन के नाम से मशहूर पूर्व एडीजी रमेश चंद्र शर्मा के लिए गुरुवार को भिलाई से लेकर रायपुर के माना एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरीडोर बनाया गया था। उन्हें रायपुर एयरपोर्ट से एयरएंबुलेंस के जरिए दिल्ली के मेदांता अस्पताल ले जाया गया। दरअसल रमेश चंद्र शर्मा की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें भिलाई के सेक्टर 9 अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

हालत में सुधार होने की बजाय और भी बिगड़ती जा रही थी। परिजन उन्हें बेहतर उपचार के लिए दिल्ली के मेदांता अस्पताल ले जाना चाहते थे। इसके लिए दोनों जिलों दुर्ग और रायपुर की पुलिस ने साझा प्लान तैयार किया। सेक्टर 9 अस्पताल से दुर्ग जिले की सीमा तक ट्रैफिक पुलिस के तकरीबन 40 जवान और अधिकारियों को लगाया गया था।

एंबुलेंस में डाक्टरों की टीम मौजूद थी, एंबुलेंस के आगे-आगे पुलिस का एक वाहन लगाया गया था। जो कि रास्ते को क्लियर कराते जा रहा था। बताया जा रहा है कि सेक्टर 9 अस्पताल से एयरपोर्ट तक की 53 किलोमीटर की दूरी को महज 35 मिनट में तय किया गया।

आपको बता दें कि रमेशचंद्र शर्मा को पर्यावरण के लिए कार्य करने की वजह से उन्हें ग्रीन मैन भी कहा जाता है। जब वे दुर्ग एसपी थे तो उस दौरान वे न सिर्फ लोगों को पर्यावरण के लिए जागरुक करते थे बल्कि वे खुद तालाबों में उतरकर तालाब को भी साफ-सुथरा बनाते थे। उनके कार्यों से प्रेरणा लेकर दुर्ग-भिलाई में कई तालाबों को नागरिकों ने साफ किया था।

दुर्ग एसपी अमरेश मिश्रा ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि दुर्ग और रायपुर पुलिस ने इसके पहले भी कई बार मरीजों के लिए आपातकालीन समय में ग्रीन कॉरीडोर बना चुकी है जिसकी वजह से इस बार उन्हें किसी तरह की कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।