रायपुर– भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के कार्यक्रम में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारों के लिए बड़ा बयान दिया है. सीएम ने कहा कि प्रदेश में 54 हजार से ज्यादा शिक्षाकर्मियों के पद रिक्त है. जिसकी भर्ती की जाएगी. भूपेश ने कहा कि राजनेताओं के खिलाफ जो भी मामले हैं. उन्हें वापिस लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी शासनकाल में भी रमन सिंह के जिन विरोधियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. उसे भी वापिस लिया जाएगा. भूपेश बघेल ने छात्रसंघ चुनाव की घोषणा भी की है.

बघेल ने कहा कि कॉलेजों में सहायक प्राध्यपकों की भर्ती रूकी थी. इससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही थी. हमारी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव कराने के भी संकेत दिए. बता दें कि सरकार ने सहायक प्राध्यापकों की भर्ती के लिए 4 फरवरी से आवेदन मंगाए हैं.

पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में एनएसयूआई ने बेहतर भारत कंपेन की शुरुआत की. इसमें सीएम बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने बेहतर भारत का नारा दिया है. राजीव ने 21वीं सदी का नारा दिया था, आज राहुल गांधी ने नारा दिया है बेहतर भारत का. हमें बेहतर भारत के लिए काम करना चाहिए. उसकी तैयारी करनी चाहिए.

अजीत जोगी पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बोलते हुए बघेल ने कहा कि कुछ लोग आए थे, कांग्रेस में गड़बड़ करने के लिए. उन्हें कांग्रेस से बाहर निकाल दिया गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर लगे सभी राजनीतिक केस वापस होंगे. छात्र कैलेंडर को पालन कराएंगे.

छात्र नेताओं को दिया अवसर

सीएम ने कहा कि स्थानीय निकाय में सबसे ज़्यादा अवसर छात्र नेताओं को मिला है. जिसमे टैलेंट है उसे छत्तीसगढ़ में रोकने का काम नहीं होगा. दिल्ली के लोग छत्तीसगढ़ को अनदेखी कर रहे थे, लेकिन राहुल गांधी को विश्वास था, क्योंकि वो छत्तीसगढ़ को करीब से देख रहे थे.

व्यापारी निवेश करे लेकिन लूट की इजाजत नहीं है

हर ब्लॉक में फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट लगनी है. ये एक दर्शन है. सोच है. रोज़गार और कृषि उपज का दाम मिलने की सोच इसके पीछे है. छत्तीसगढ़ में हज़ारों पावर प्लांट हैं. लेकिन इनसे रोज़गार नहीं मिला. छत्तीसगढ़ में दहशत और भय का वतावरण था, हमने व्यापरियों से कहा कि वे निवेश करे लेकिन लूट की इजाज़त नहीं है.