पंकज भदौरिया दंतेवाड़ा- भूसारास घाट के सीआरपीएफ कैंप में शनिवार को 70वां गणतंत्र दिवस मनाया गया. सीआरपीएफ 230 के कमांडेंट जोसुआ के मार्गदर्शन में असिटेंड कमांडेंट हर्ष यादव ने सीआरपीएफ कैंप में मोखपाल के बालिका पोटाकेबिन के शिक्षकों और स्कूली छात्राओं, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ गणमान्य नागरिकों को आमंत्रित कर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया.

सरकार ने दंतेवाड़ा जैसे नक्सल प्रभावित जिले के भूसारास घाट में सीआरपीएफ को नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए घने जंगलों में टेकरी में बैठा रखा गया है. भूसारास घाट में साढ़े 3 वर्षों से सीआरपीएफ 230 डेल्टा कंपनी का कैंप है. जहां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया.

 बच्चों ने दी प्रस्तुति, जवानों ने ली ड्रोन से तस्वीरे

कार्यक्रम में पोटाकेबिन कि देशभक्ति जस्बे से भरे गीतों पर रंगारंग कार्यक्रम करके पहाड़ की रंगीन वादियों में बने कैम्प का सारा माहौल देशभक्ति से भर दिया. जैसे ही छात्राओं ने संदेशे आते है गीत पर हाथों में तिरंगा थामकर जवानों की यूनिफॉर्म पर मार्मिकता से भरा कार्यक्रम का चित्रण किया तो जवानों से लेकर कैम्प में मौजूद हर शख्स स्तब्ध होकर कार्यक्रम देखने लग गया. क्योकि छात्राओं ने उस गीत पर बॉडर पर जंग लड़ रहे जवान, नक्सलवाद से जूझ रहे जवानों का देशप्रेम दर्शाया था. जवानों ने पूरे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी ड्रोन कैमरे की मदद से की.