रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के पहले एक और मास्टर स्ट्रोक खेला है. राहुल गांधी ने आम आदमी को मिनिमम इंकम गारंटी देने की घोषणा की है. योजना के तहत जिनके पास रोजगार नहीं है उनके खाते में सरकार यह पैसा डालेगी. राहुल गांधी ने यह बड़ा ऐलान छत्तीसगढ़ में किसान सम्मेलन में किया है. राहुल गांधी रायपुर में किसानों को कर्ज माफी का प्रमाणपत्र बांटने के बाद यह ऐलान किया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने निर्णय ले लिया है, दुनिया में पहली बार कांग्रेस पार्टी एक निर्णय लेने जा रही है. 2019 चुनाव जीतने के एकदम बाद जैसे हम ने मनरेगा  100 दिन का रोजगार की गारंटी दिया, भोजन की गारंटी दिया. सूचना के अधिकार की गारंटी दिया. अब हम ऐसा कदम उठाने जा रहे हैं जो किसी सरकार ने नहीं उठाया. हमने निर्णय ले लिया है कि हिन्दुस्तान के हर गरीब को 2019 के बाद हर व्यक्ति को न्यूनतम इनकम की गारंटी देने जा रहे हैं. इसका मतलब मिनिमम इंकम गारंटी. हिन्दुस्तान के हर गरीब व्यक्ति के अकाउंट में न्यूनतम आमदनी देने जा रही है. हिन्दुस्तान में कोई भी भूखा नहीं रहेगा. यह कांग्रेस पार्टी की सरकार करने जा रही है. यह एक ऐतिहासिक फैसला होगा.

आपको बता दें इससे पहले राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के पहले दस दिनों के भीतर किसानों की कर्जमाफी, धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये करने की घोषणा की थी. जो कि सरकार बनने के कुछ घंटे बाद ही सरकार ने यह वादा पूरा करते हुए जनता को यह तोहफा दिया था.