दिल्ली. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया की एक महिला के साथ बदसलूकी का वीडियो सामने आया है। मामला राज्य के मैसूरू का है जहां एक जनसभा के दौरान सिद्धारमैया ने अपना आपा खो दिया है और अपनी बात रख रही महिला के साथ दुर्व्यवहार किया। राष्ट्रीय महिला आयोग ने कर्नाटक डीजीपी नीलमणि राजू को मामले की जांच के लिए कहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि सिद्धारमैया अपनी बात कह रही महिला से माइक छीन रहे हैं। महिला क्षेत्र में विकास से जुड़ी गतिविधियों को लेकर उनसे एक सवाल कर रही है। इतना ही नहीं माइक छीनने के बाद वह हाथ आगे बढ़ाकर उनसे जबरन बैठाने के भी प्रयास कर रहे हैं।

मैसूर में हुई यह पूरी घटना मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों के कैमरे में कैद हो गई और बाद में इस विडियो के सार्वजनिक होने के बाद विवाद शुरू हो गया।

कर्नाटक के कांग्रेस नेता दिनेश गुंडु राव ने सिद्धारमैया का बचाव करते हुए कहा कि कई बार लोग बहुत गलत तरीके से सवाल पूछते हैं, उन्हें सुनने के बाद भी वह नहीं रुकते, ऐसे वक्त में आप उनसे माइक छीनना चाहेंगे। इस केस में जब महिला से माइक छीना गया तो माइक के साथ -साथ उसका दुप्पट्टा भी आ गया। सिद्धारमैया का ऐसा करने का कोई इरादा नहीं था।

केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राहुल बताएं कि वह सिद्धारमैया के साथ क्या करेंगे। जो बर्ताव उन्होंने किया है, वह जुर्म है। इस तरह से वह महिलाओं को देखते हैं, तंदूर केस से वह नहीं बदले हैं। वह सिर्फ एक परिवार की महिलाओं का सम्मान करते हैं।