टोमन सिन्हा, मगरलोड- ब्लॉक मुख्यालय मगरलोड से 5 किमी दूर ग्राम पंचायत मड़ेली में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में मुख्य अतिथि सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव ने सभी अधिकारियों को चेतावनी दी कि हर व्यक्ति की समस्याओं का समाधान शिविर स्थल पर त्वरित करें. छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर जनप्रतिनिधियों की चक्कर जनता को लगानी ना पड़े, खासकर आवास, पेंशन और कृषि संबंधित कार्यों की. अधिकारी अपने स्तर पर तत्काल निराकरण करें. उन्होंने कई जिलाधिकारी की अनुपस्थिति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्रवाई करने की बात कही.

मौके पर कई समस्याओं का समाधान

उन्होंने अधिकारियों की कार्य की समीक्षा भी किया. विभिन्न गांव से पहुंचे आम जनता की समस्याओं को मौके पर हल करने अधिकारियों को निर्देशित किया. उन्होंने मौके पर शिक्षा, सिंचाई, अटल आवास, पेंशन, नल-जल योजना, अवैध शराब बिक्री की समस्याओं को मौके पर समाधान किया. विधायक ने रोजगार मूलक कार्यों को करने की बात कही. उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजना नरवा, गरवा, घुरुवा और बारी की ओर विशेष ध्यान देने की बात कहीं. जिससे लोगों को रोजगार के साथ आर्थिक उन्नति की ओर अग्रसर हो.

शिविर स्थल में सभी अधिकारियों एवं आम जनता को सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव ने कुष्ट मुक्ति के लिए शपथ दिलाई. इस शिविर में जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू, जनपद पंचायत अध्यक्ष निरुपा दाऊ, उपाध्यक्ष वीरेंद्र साहू ने भी सभा को संबोधित किया. साथ ही कांग्रेस कमेटी के प्रदेश मछुआ महामंत्री रवि कुमार नि्र्वाण, हेमंत देवांगन, बीसहत साहू, डाकवर साहू, चंदन बाफना, राजेंद्र साहू एवं सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे. इस शिविर में 172 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर 121 आवेदन का निराकरण किया गया.