नई दिल्ली. भारत के साथ पांच मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने चौथे मैच में 8 विकेट से जीत हासिल की है. विराट कोहली के बिना खेल रही भारत को महज 92 रन पर आउट हो गई. जवाब में न्यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में महज 2 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए निर्धारित 93 रन बना लिए.

हैमिल्टन शहर में आयोजित चौथे मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने फिल्डिंग करने का निर्णय लिया. फैसले को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने एक के बाद एक भारतीय बल्लेबाजों को पेवेलियन भेजते रहे. भारत की ओर से सर्वाधिक 18 रन पुछल्ले बल्लेबाज यजुवेंद्र चहल ने बनाए. वहीं दिनेश कार्तिक और अंबाती रायडू बिना खाता खोले ही पेवेलियन लौट गए. न्यूजीलैंड के सबसे सफल गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट रहे, जिन्होंने अपने 10 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट झटके.

महज 93 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को भारतीय गेंदबाज रोकने में असफल रहे. रॉस टेलर ने 37 रन और हेनरी निकोल्स 30 रन पर नाबाद रहते हुए 14.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की ओर से एकमात्र सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहे, जिन्होंने 5 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए. मैच में उम्दा गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच ट्रेंट बोल्ड को दिया गया.

मैच के बाद चर्चा में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि लंबे अंतराल के बाद बैटिंग में भारतीय टीम ने खराब प्रदर्शन किया है. इसके लिए किवी गेंदबाजों को श्रेय दिया जाना चाहिए. उन्होंने उम्मीद जताई कि अपनी गलतियों से सबक लेते हुए अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उन्हें बॉल के इतना स्विंग करने की उम्मीद नहीं थी. इसके लिए गेंदबाजों को श्रेय जाता है.

श्रृंखला का अंतिम मैच 3 फरवरी को विलिंगटन में खेला जाएगा.