रायपुर. राजधानी के बांसटाल गांधीनगर की खाली पड़ी जमीन पर नगर निगम सफाई कर्मचारियों के लिए तीन मंजिला अपार्टमेंट बनाएगा. इस संबंध में नगर निगम के योजना विभाग ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगरीय प्रशासन विभाग को प्रस्ताव बनाकर भेजा है, जिसकी स्वीकृति मिलते ही गांधीनगर से भाठागांव में व्यवस्थापित 64 सफाई कर्मचारियों को उनके ही स्थान पर फ्लैट मिलने का रास्ता खुल जाएगा.

बाबू जगजीवन राम वार्ड स्थित बांसटाल एरिया में पांच दशक पुराने गांधी नगर स्थित दो मंजिला स्वीपर कालोनी को खाली कराकर वहां रहने वाले 64 परिवारों को भाठागांव के बीएसयूपी आवास में व्यवस्थापित किया गया था. जर्जर कालोनी की तोड़फोड़ के एक साल बाद भी निगम अमले ने वहां से मलमा नहीं उठवाया था. अब उसी जमीन पर प्रभावित परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना में तीन मंजिला पलैट बनाने की योजना बनाई गई है.

इस संबंध में स्थानीय जनप्रतिनिधियों का कहना है कि गांधीनगर की स्वीपर कालोनी के प्रभावित परिवारों को एक साल पहले भाठागांव के बीएसयूपी में आनन-फानन में शिपट किया गया था. इन्हें राहत के लिए उसी स्थान पर पक्का मकान देने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं पीएम आवास योजना के अधिकारी ने बताया कि गांधीनगर की स्वीपर कालोनी की खाली जमीन पर 2 करोड़ 78 लाख की लागत से 64 फ्लैट बनाए जाने का प्रस्ताव है, जिसे स्वीकृति के लिए भेजा गया है. फ्लैट के बनने के बाद व्यवस्थित परिवार को दिया जाएगा.