सुशील सलाम, कांकेर. छत्तीसगढ़ – महाराष्ट्र सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों ने भारत बंद के मद्देनजर जमकर उत्पात मचाया है. बीते कुछ दिनों से माओवादियो ने इलाके में बैनर पोस्टर के जरिए 31 जनवरी भारत बंद का आह्वान किया था, जिसका पखांजुर क्षेत्र में मिला-जुला असर भी देखने को मिल रहा है.

सुबह से ही यात्री बस सहित अन्य वाहनों के पहिये पूरी तरह से थम चुके हैं, वहीं माओवादियों ने सीमावर्ती इलाका धनोरा में चल रही सड़क निर्माण कार्य में लगे ट्रेक्टर और जेसीबी को भी आग के हवाले कर दिया है. नक्सलियो ने क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाते हुए लाल सलाम के नारे लगाते हुए जंगल की ओर निकल गए. इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल देखने को मिल रहा है.

नक्सलियों का आतंक यहीं नहीं थमा. माओवादियों ने महाराष्ट्र के गड़चिरोली में एक ग्रामीण की पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए हत्या कर दी. ग्रामीण को माओवादियों ने कुछ दिन पूर्व घर से अगवा कर अपने साथ ले गए थे. गुरुवार को करीब 15 दिन बाद नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर उसके शव को सड़क पर फेंक दिया. मौके पर माओवादियों ने पर्चे भी फेंके, जिसमें ग्रामीणों को पुलिस मुखबिरी न करने की चेतावनी दी है. नक्सली तांडव को देखते हुए सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र में सर्च अभियान तेज कर दी है.