रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय बजट पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार पहले 2014 में किए गए जुमलें वादों का हिसाब दें. पांच साल में एक वादा पूरा किया नहीं दूसरे जुमला वादों की घोषणा कर दी. सीएम भूपेश बघेल ने ट्विटर पर हमला बोलते हुए लिखा कि 2014 की ‘जुमला-एक्सप्रेस’ के बाद अब 2019 में ‘जुमला-बुलेट-एक्सप्रेस’ की शुरुआत कर दी गई है. भूपेश ने कहा कि देश के हर वर्ग की हवा उड़ी हुई है और मोदी सरकार ‘उरी’ पर अटकी हुई है.

उन्होंने केंद्र सरकार से पहले 2014 के किए जुमलों का हिसाब मांगा है. कहा कि हर खाते में आने वाले 15 लाख का क्या हुआ?  छग में कितनी स्मार्ट सिटी बनी? स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू क्यों नहीं हुई? हर साल 2 करोड़ नौकरी का क्या हुआ? नौकरी मांगने वाले नौकरी दे रहें है, -पर कहां? उन्होंने कहा कि अगले 5 साल में 1 लाख डिजिटल विलेज बनायेंगे, लेकिन पिछले 5 साल में कितने स्मार्ट सिटी बनायें? इनका तो पता ही नहीं है.

ये लिखा ट्विट में…

”2014 की ‘जुमला-एक्सप्रेस’ के बाद, 2019 में “जुमला-बुलेट-एक्सप्रेस”!! अगले 5 साल में 1 लाख डिजिटल विलेज बनायेंगे, -पिछले 5 साल में कितने स्मार्ट सिटी बनायें? नौकरी मांगने वाले नौकरी दे रहें है, -पर कहां? (NSSO के अनुसार बेरोजगारी दर पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा) ”

”पहले 2014 के जुमलों का हिसाब दो- हर खाते में आने वाले 15 लाख का क्या हुआ? -छग में कितनी स्मार्ट सिटी बनी? -स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू क्यों नहीं हुई? -हर साल 2 करोड़ नौकरी का क्या हुआ? देश के हर वर्ग की हवा उड़ी हुई है और मोदी सरकार ‘उरी’ पर अटकी हुई है.”