रायपुर– नेहरू युवा केंद्र संगठन कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय व गृह मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित उत्तर पूर्व युवा आदान प्रदान कार्यक्रम 1 से 6 फरवरी समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने उत्तर पूर्व के प्रतिभागियों का छत्तीसगढ़ में स्वागत करते हुए कहा कि उत्तर पूर्व राज्य की तरह छत्तीसगढ़ के निवासी भी शांतिप्रिय होते हैं हमारी संस्कृति भी मिलती जुलती है हम सब अलग-अलग होते हुए भी एक हैं, साथ ही डॉक्टर महंत ने उपस्थित युवाओं से देश के विकास में सहभागी बनने हेतु आव्हान किया.

नेहरू युवा केंद्र संगठन छत्तीसगढ़ के राज्य निदेशक मनोज समाधिया ने बताया कि यह कार्यक्रम 1 फरवरी से 6 फरवरी तक आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम का उद्देश्य उत्तर पूर्वी राज्यों के युवाओं को देश के अन्य राज्यों के सामाजिक आर्थिक विकास से अवगत कराना. साथ ही अन्य राज्यों के सांस्कृतिक लोकाचार भाषा रहन-सहन के समक्ष को विकसित करना एवं हमारे राष्ट्रीय जीवन और विविधता के पहलू में एकता का चित्रण करने वाले लोगों की जीवन शैली से अवगत कराना है, जिससे एक भारत श्रेष्ठ भारत की संकल्पना को पूरा किया जा सके.

कार्यक्रम की अध्यक्षता रायपुर नगर निगम के महापौर प्रमोद दुबे कर रहे थे, उपस्थित जनो में नेहरू युवा केंद्र संगठन छत्तीसगढ़ राज्य के निदेशक मनोज समाधिया, जिला युवा समन्वयक राजेश महंत, कार्यक्रम समन्वयक जसवंत सिंह, अशोक चक्रधारी, बादल नायक, बानी साव, एसी टी उमाकांत पांडे, राम सुचित मिश्रा, कैलाश पांडे, आशीर्वाद एजुकेशन एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश पटेल, पंडित सुंदरलाल शर्मा एजुकेशन अकादमी के अध्यक्ष आशीष चंद्र शर्मा, अमित पांडेय, दिलीप चौहान, संदीप तिवारी, नवीन शुक्ला, अज़हर रहमान आदि उपस्थित रहे.