रायपुर– जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में 420 का केस दर्ज किया गया है. एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि रविवार को अमित जोगी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. भाजपा नेत्री समीरा पैकरा ने 2013 में थाने में लिखित शिकायत की थी. समीर ने अमित जोगी पर चुनाव में जाति और जन्म स्थान की गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है.

इस मामले पर अमित जोगी ने वीडियो जारी कर कहा कि आज मेरे खिलाफ गौरेला थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि आज से तीन दिन पहले उच्च न्यायालय ने इन्ही सब आरोपों को लेकर समीरा पैकरा द्वारा जो मेरे खिलाफ चुनाव याचिका लगाई गई थी. उसे सिरे से खारिज कर दिया गया था. यह हास्यपद बात है. उच्च न्यायालय के फैसला आने के बाद एफआईआर पंजीपद्ध की जाए. अगर किसी को आपत्ति है तो सुप्रीम कोर्ट का रास्ता है. सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए वहां अपनी बात रखना चाहिए. और साफ-साफ दिख रहा है कि इसमें भाजपा और कांग्रेस दोनों की मिलीभगत है. लेकिन मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है. अनेक प्रकार के प्रकरण चाहे भाजपा की सरकार रही या कांग्रेस की सरकार रही, मेरे और मेरे परिवार के ऊपर केस दर्ज कराए गए. पर न्यायालय ने हमें हमेशा राहत दी है. सत्य की जीत हुई है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने अमित जोगी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए भाजपा प्रत्याशी समीरा पैकरा की याचिका को खारिज कर दिया था. मामला अमित जोगी के खिलाफ लगी चुनाव याचिका से संबंधी है. 2013 अमित जोगी के विधायक बनने के बाद उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाली भाजपा प्रत्याशी समीरा पैकरा ने हाईकोर्ट में चुनाव याचिका लगाई थी. समीरा पैकरा का आरोप था कि जोगी ने गलत जन्म तिथि बताने, फर्जी नागरिकता और जाति प्रमाण-पत्र देने और अवैधानिक तरीके से चुनाव लड़े हैं.

देखिए वीडियो-

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=206WLfcsVWY[/embedyt]