• योगी के बाद शिवराज का हेलिकाप्टर बंगाल में उतरने की ममता बनर्जी ने नहीं दी इजाजत

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हेलिकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं दी गई, जिस वजह से भाजपा को राज्य के मुर्शिदाबाद जिले में चौहान की रैली को स्थगित करना पड़ा. भाजपा के उपाध्यक्ष चौहान को बुधवार को मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर में और पश्चिमी मिदनापुर जिले के खड़गपुर मे रैली को संबोधित करना था. वहीं, उन्होंने खड़गपुर में एक रैली को संबोधित किया.

…………………….

  • मशहूर मुगल गार्डन आम लोगों के लिए खुला, आप भी ले सकते हैं इस शाही गार्डन का लुत्फ

राष्ट्रपति भवन का प्रसिद्ध मुगल गार्डन बुधवार से जनता के लिए खोल दिया गया जो कि 10 मार्च तक खुला रहेगा. अपने शांत वातावरण और हरियाली के लिए लोकप्रिय मुगल गार्डन इस बार 70 किस्मों के खूबसूरत फूलों, खासतौर से नीदरलैंड और जापान से आयतित फूलों के साथ लोगों का स्वागत करने के लिए तैयार है. राष्ट्रपति भवन को ब्रिटिश वास्तुकार एडवर्ड लुटियंस ने डिजाइन किया था. राष्ट्रपति भवन का 15 एकड़ में फैला यह बगीचा वार्षिक उद्यानोत्सव के लिए खोला जाएगा, जो राष्ट्रपति भवन की एक पुरानी परंपरा है.

………………

  • Xiaomi ने अपने तीन हैंडसेट्स की कीमत में भारी कटौती की

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने तीन हैंडसेट्स की कीमत में भारी कटौती की है. हालांकि, ये कटौती केवल कुछ ही दिनों के लिए है. कंपनी का कहना है कि आज यानी 6 फरवरी से 8 फरवरी तक ही ये छूट मिलेगी. इन तीनों फोन Redmi 6 Pro, Redmi 6, Redmi 6A पर लॉन्च प्राइस की तुलना में 500 से लेकर 2000 रुपये तक की छूट मिलेगी. Redmi 6 के इन फोन्स को Xiaomi ई-स्टोर, Amazon.in और Flipkart से खरीदा जा सकता है.

……………

  • पति राबर्ट वाड्रा के साथ प्रवर्तन निदेशालय पहुंची प्रियंका गांधी, कहा, पति के साथ खड़ी हूं…

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा बुधवार को मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. वे एक कार में अपनी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ ईडी ऑफिस पहुंचे. ईडी ऑफिस के एंट्री रजिस्टर में वे साइन करते हुए नजर आए. दोपहर बाद करीब पौने चार बजे रॉबर्ट ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां उनके साथ प्रियंका गांधी भी थी. हालांकि, बाद में वह उनको छोड़कर चली गईं. प्रियंका गांधी वाड्रा ने रॉबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ को लेकर कहा, ”मैं अपने पति के साथ खड़ी हूं.” वह उन्हें एजेंसी के दफ्तर तक छोड़ने आई थीं.

………..

  • सबरीमाला मंदिर बोर्ड ने कोर्ट में कहा वह मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ नहीं है

केरल के सबरीमला मंदिर का संचालन करने वाले त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अपना रुख बदलते हुए कहा कि वह मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने संबंधी फैसले का समर्थन करता है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ के समक्ष बोर्ड की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश द्विवेदी ने कहा कि यह उचित समय है कि किसी वर्ग विशेष के साथ उसकी शारीरिक अवस्था की वजह से पक्षपात नहीं किया जाए

…………………..

  • कपिल शर्मा ने की पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात

कॉमेडियन-अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की और अमृतसर से जुड़ी अपनी यादों को ताजा किया. कपिल ने मंगलवार को मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर के साथ अपनी खुद की तस्वीर ट्वीट की. इस तस्वीर के साथ कपिल ने लिखा, “गर्मजोशी के साथ आतिथ्य और अमृतसर से जुड़ी यादों को ताजा करने के लिए मनमोहन सिंह जी का आभार, खास तौर से हमारे कॉलेज और खाने के लिए.”

…………………

  • पोप ने माना कई पादरियों ने किया है ननों का शोषण

पोप फ्रांसिस ने माना कि कैथोलिक चर्च में पादरियों और बिशप ने ननों का यौन उत्पीड़न किया. पोप फ्रांसिस ने ननों के यौन उत्पीड़न के बारे में एक पत्रकार के सवाल पूछने पर कहा कि कुछ ऐसे पादरी और बिशप हैं, जिन्होंने ऐसा किया है. उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात से लौटते समय हवाई यात्रा के दौरान ये बात कही.

………………….

  • रुपये की हालत हो सकती है पतली, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

अमेरिकी डालर के मुकाबले रुपया लुढ़ककर 78 के स्तर पर आ सकता है.इसका बड़ा कारण बढ़ता राजकोषीय तथा चालू खाते का घाटा है. ये दोनों घरेलू मुद्रा के लिए सबसे बड़ी समस्या है. कार्वी की सालाना जिंस एवं मुद्रा रिपोर्ट, 2019 के अनुसार यह साल जिंस और मुद्रा बाजार के लिए मिला-जुला रह सकता है तथा उक्त दोनों घाटों के कारण डालर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर में और गिरावट आ सकती है.

………………………..

  • मौजूदा रणजी चैंपियन विदर्भ एक बार फिर से चैंपियन बनने के करीब

आदित्य सरवाटे के तीन विकेटों की मदद से मौजूदा चैम्पियन विदर्भ ने यहां रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच के चौथे दिन बुधवार को 58 रन के स्कोर पर सौराष्ट्र के पांच विकेट गिराकर अपने दूसरे खिताब की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के चौथे दिन विदर्भ ने दो विकेट 55 रन से आगे खेलते हुए 200 रन का स्कोर बनाया और सौराष्ट्र के सामने जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य रख दिया. विदर्भ ने पहली पारी में 312 जबकि सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 307 रन का स्कोर बनाया था.

…………………..

  • लोकपाल की नियुक्ति की तैय्यारी कर रही है भूपेश सरकार

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार लोकपाल की नियुक्ति की तैयारी कर रही है। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में लोकपाल की नियुक्ति का वादा किया था। सरकार बनाने के बाद कांग्रेस ने अपने सभी वादों को पूरा करने की प्रक्रिया शुरू की है। उच्च पदस्थ प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि लोकपाल की नियुक्ति की घोषणा भी बजट सत्र में हो सकती है।