स्पोर्ट्स डेस्क– भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे और टी-20 सीरीज की शुरुआत इसी महीने के 24 तारीख से हो रही है. जिसे लेकर खिलाड़ियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इस घरेलू सीरीज के लिए इंडियन टीम के सेलेक्टर्स ने कई खिलाड़ियों को आजमाया है, रिषभ पंत को जहां धोनी के बाद सेकेंड विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया है तो वहीं लोकेश राहुल को भी फिर से मौका दिया गया है.

लोकेश राहुल को एक बार फिर से टीम इंडिया में मौका दिए जाने पर अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद सेलेक्टर्स लोकेश राहुल को आगामी वर्ल्ड कप टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर देख रहे हैं, इसलिए उन्हें फिर से मौका दिया गया है. और अब खुद टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बताया है कि लोकेश राहुल को फिर से टीम इंडिया में मौका क्यों दिया गया है.

एक इंटरव्यू में चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा है कि लोकेश राहुल ने अभी हाल ही में डोमेस्टिक क्रिकेट में अपनी फॉर्म दिखाई है इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में उन्हें एक बार फिर से मौका दिया गया है. इतना ही नहीं एमएसके प्रसाद ने आगे कहा कि वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में आप बिना तीसरे ओपनर के विकल्प के नहीं जा सकते हैं, इसलिए हमने लोकेश राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना है.

गौरतलब है कि लोकेश राहुल पिछले कुछ सीरीज से ऑउटऑफ फॉर्म चल रहे थे जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा था, लेकन अभी हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ एक अनऑफिशियल टेस्ट मैच की सीरीज में लोकेश राहुल ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं जिसमें वो लय में लौटते दिखे जिसके बाद अब सेलेक्टर्स ने उन्हें वर्ल्ड कप से पहले एक और मौका दे दिया है. अब देखना ये है कि लोकेश राहुल आगामी वर्ल्ड कप से पहले मिले गोल्डन ऑपरचुनिटी को भुना पाते हैं या नहीं.