विजय साहू, सराईपाली– वाहन चेकिंग के दौरान सिंघोड़ा पुलिस ने गुरुवार को एक वाहन से एक क्विंटल 40 किलो गांजा जब्त किया है. पुलिस ने वाहन चालक एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. जबकि एक आरोपी फरार हो गया. जब्त गांजे की कीमत 7 लाख रुपए आंकी गई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस के तहत अपराध दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान बरगढ़ की ओर से आ रही एक सफेद रंग की महिंद्रा बोलेरो क्रमांक ओडी 17 एम 2536 को रोका गया, लेकिन चालक ने वाहन तेज गति से विपरीत दिशा में घुमाकर सोहेला की ओर भागने लगे. जिन्हें पुलिस वाहन व स्टाफ की मदद से घेराबंदी कर रोका गया. इस दौरान कार से कूदकर एक आरोपी जंगल की ओर भाग निकला.

पुलिस ने वाहन रोककर तलाशी ली. इस दौरान वाहन से 146 पैकेट गांजा कुल 1 क्विंटल 40 किलो बरामद किया. जिसकी कीमत करीब 7 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने गांजा के साथ दो मोबाइल, एक पुरानी महिंद्रा बोलेरो के अंदर दो अलग-अलग नंबर प्लेट बरामद किया. इसके साथ ही नकदी जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया.

कार चालक आरोपी रमाकांत रजवाड़े पिता इतवारी रजवाड़े (30) ग्राम पनकी थाना औरंगा जिला कोरबा का रहने वाला है. पुलिस पूछताछ में उन्होंने फरार आरोपी का नाम भूपेंद्र कुमार बालको निवासी बताया. बहरहाल आरोपी के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट का अपराध दर्ज किया है.