दिल्ली. बिहार में जूनियर इंजीनियर पदों के लिए निकली भर्ती में सनी लियोनी ने ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट में टॉप किया है। आप चौंके नहीं ये बॉलीवुड वाली सनी लियोनी नहीं हैं।

दरअसल, बिहार स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) ने जूनियर सिविल इंजीनियर पद के लिए 15 से 31 जनवरी, 2019 के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इसके नौकरी के लिए करीब 17 हजार लोगों ने आवेदन किया, जिनमें 28 वर्षीय सनी लियोनी नाम से भी एक आवेदन आया।

हालांकि, इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है कि आवेदक सही है या किसी ने मजाक में यूं ही ऑनलाइन फॉर्म भर दिया। इतना ही नहीं सनी लियोनी नाम के इस आवेदक का दावा है कि उसने 98.5 अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिप्लोमा किया है। पीएचईडी बिहार के संयुक्त सचिव (प्रबंधन) अशोक कुमार ने कहा, ‘हां, हमें सनी लियोनी के नाम के साथ पद के लिए एक आवेदन मिला, जिसके पिता का नाम लियोना लियोनी है। आवेदक की जन्मतिथि 13 मई, 1991 है।

उन्होंने कहा, ‘इस आवेदक का दावा है कि 98.5 अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिप्लोमा किया है। हालांकि, हम यह पुष्टि नहीं कर सकते हैं कि यह आवेदन वास्तविक है या नहीं। प्रमाण पत्र और दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है।’ इसके अलावा, पीएचईडी बिहार द्वारा जारी एक नोटिस में कहा गया है कि यह एक ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट है और आवेदक 24 फरवरी तक आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं।