मनोज यादव,कोरबा. केंद्रीय रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा स्याहीमुड़ी में संचालित सिपेट का उद्घाटन करने कोरबा पहुंचे. 18 एकड़ की जमीन में सिपेट का संचालन होगा. प्लास्टिक इंजीनियरिंग की छत्तीसगढ़ के दूसरी शाखा का शुभारंभ करेंगे. कौशल विकास के जरिए छात्रों को प्लास्टिक इंजीनियरिंग से सिपेट जोड़ेगा.

इस दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, कोरबा सांसद डॉ.बंशीलाल महतो, रामपुर विधायक ननकीराम कंवर, कटघोरा विधायक पुरषोत्तम कंवर, कोरबा महापौर रेणु अग्रवाल मौजूद रहे.

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डीएमएफ की राशि से किया गया एजुकेशन हब का निर्माण, एजुकेशन हब के लिए बच्चे ना मिलने पर सिपेट संचालन करने का निर्णय लिया गया. डीएमएफ की राशि का उपयोग कोरबा में सड़क बनाने में होना था. केंद्र सरकार से निवेदन है कि जिस राशि से सिपेट संचालित किया जाएगा उसका 50% यानी 41 करोड़ जिले को वापस किया जाए.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का कार्यकाल 2.5 महीने शेष है और हफ्ते दस दिन में आचार संहिता लग जाएगी. इसलिए आप जल्द से जल्द यहां फर्टीलाइजर कारखाना खोलने का एलान कर दें. आपके पूर्व में रहे फ़र्टिलाइज़र मंत्री और विभाग के अधिकारी निरीक्षण करके गए, लेकिन कारखाना खोलने की योजना नहीं बना सके.