रायपुर– भारतीय जनता युवा मोर्चा नमो अगेन के मंत्र के साथ लक्ष्य हमारा मोदी दोबारा के उद्देश्य को साकार करने प्रदेश के सभी लोकसभा में विजय लक्ष्य यात्रा 2019 को लेकर पहुंच रही है. 18 फरवरी से बस्तर लोकसभा क्षेत्र से प्रारंभ होकर भाजयुमो की यह यात्रा आज रायपुर लोकसभा पहुंची. लोकसभा चुनाव की तैयारी में युद्ध स्तर पर जुट चुकी भाजयुमो ने रायपुर लोकसभा में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से सीधे युवाओं से जुड़ते हुए मोदी अगेन का संदेश दिया और नव मतदाताओं से अपना पहला वोट नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपील की.
भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में रायपुर लोकसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक भी आहुत की गई थी. बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये साथ ही मोदी आगेन के नारे के साथ युवाओं को बूथ स्तर तक मजबूती के साथ लक्ष्य हमारा मोदी दोबारा के लिए जुट जाने कहा गया है.

भाजयुमो की बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवंं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों और जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ बूथ स्तर तक जनता के बीच जाकर लक्ष्य हमारा मोदी दोबारा के संकल्प को पूरा करने के लिए कहा. उन्होंने भाजयुमो की विजय संकल्प यात्रा की तारीफ की और भाजयुमो के कार्यकर्ताओं को लोकसभा स्तरीय विजय के संकल्प के साथ निकली यात्रा के लिए शुभकानाएं देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटें हैं आप सभी जिस जोश और उत्साह के साथ नमो अगेन का मंत्र लेकर निकले हैं इसमें कहीं कोई संदेह नहीं है कि आप सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत के बूते ही प्रदेश की 11 के 11 लोकसभा जीत कर हम मोदी जी को देंगे और लक्ष्य हमारा मोदी दोबारा को पूरा करेंगे.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश बैस ने पुराने दिनों की याद ताजा करते हुए उस वक्त की परिस्थितियों और किस प्रकार से साधन-संसाधनों के आभाव में भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता संघर्ष करते हुए कार्य करता था. किस प्रकार भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता ने मेहनत और लगन से सिंचते हुए भाजपा को आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में स्थापित किया है. उन्होंने कहा कि परिस्थितियां जो भी रही हों भाजपा का कार्यकर्ता संघर्ष करना जानता है वह रूकता नहीं है वह कभी थकता नहीं है.

पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा हमारी ताकत है. उन्होंने कहा कि अब हमारी भूमिका बदल गई है परंतु एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ता होने के नाते हम सभी का हर परिस्थिति में एक ही दायित्व और कर्तव्य होना चाहिए और वह कर्तव्य है जनता की सेवा जनता का हित. उन्होंने कहा कि भाजपा एक-एक कार्यकर्ता अन्त्योदय के सिद्धांत पर कार्य करना जानता है. वर्तमान की बदली हुई परिस्थितियों में भी किस प्रकार से अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति की हितों की रक्षा करतेे हुए उसे उसका अधिकार दिलाया जाये उसकी चिंता करते हुए भाजयुमो के कार्यकर्ता जुट गए हैं. उन्होंने भाजयुमो के प्रदेश व्यापी कार्यक्रम की सराहना की.

भाजयुमो के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बैठक के बाद राज्यपाल के नाम जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा. भारतीय जनता युवा मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा के नेतृत्व में एकात्म परिसर से पद यात्रा करते हुए घड़ी चौक पहुंचे. घड़ी चौक में भाजयुमो के प्रदेश कार्य समिति सदस्य ओपी चौधरी और विजय शर्मा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने घड़ी चौक में आकर ही भाजयुमो का ज्ञापन लिया.

कानून व्यवस्था को लेकर सौंपा ज्ञापन

प्रदेशाध्यक्ष विजय शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार की वादा खिलाफी और कानून व्यवस्था को लेकर हमने आज ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की नव निर्वाचित सरकार के सत्ता में आने से लोगों में उम्मीद यह थी कि वह जिन घोषणाओं और वादों के साथ सत्ता में आयी है, उसे पूरा करने की कोशिश करते हुए पिछली सरकार द्वारा किये गए अच्छे कार्यों को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश के विकास को निरंतरता प्रदान करते हुए अपने वादें के मुताबिक नवा छत्तीसगढ़ गढऩे की ओर अग्रसर होगी. नए शासन से प्रदेश के युवाओं को अपेक्षा थी कि यह सरकार अपने वादे के मुताबिक शिक्षा, रोजगार के साधन-संसाधन उपलब्ध कराएगी। इस सरकार को चुनाव पूर्व अपने जन घोषणा पत्र में किए गए लोक-लुभावने वादों तक की परवाह नहीं हैैं या जन घोषणा पत्र में घोषणा कर प्रदेश की जनता के प्रति वह लापरवाह है.

हाल में छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार का बजट पेश हुआ परन्तु यह दुर्भाग्य और निराशा का विषय रहा कि सरकार ने चुनाव पूर्व किए गए अपने वादों के प्रति लापरवाही का परिचय देते हुए प्रदेश की जनता के साथ वादा खिलाफी करने का काम किया है. चुनाव पूर्व घर-घर रोजगार हर घर रोजगार का नारा देते हुए इन्होंने प्रदेश के युवाओं को राजीव मित्र योजना के तहत रोजगार देने की बात कही थी जिसके अंतर्गत 10 लाख बेरोजगार युवाओं को न्यूनतम 2500 रु. प्रतिमाह प्रदान करने का वादा किया था. अपने आप को युवाओं और बेरोजगारों का हितैषी बताने वाली यह सरकार अपने वादे से मुकरते हुए प्रदेश को नशे के अंधकार में धकेलते हुए दिख रही है. कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए जाने की घोषणा करने वाली यह सरकार आबकारी आय के लक्ष्य को बजट में बढ़ाकर न सिर्फ अपने वादों से मुकर रही है अपितु नशा मुक्ति जैसे गंभीर विषय का खुलेआम माखौल उड़ाते हुए प्रदेश को अंधकार में धकेलने का काम कर रही है.

महिला सुरक्षा के लिए प्रतिबध्द होने का ढिंढोरा पिटने वाली इस सरकार के दो महीने के कार्यकाल में ही प्रदेश भर में महिलाओं के खिलाफ अपराध के बढ़ते ग्राफ और महिला स्व-सहायता समूह के कर्जमाफी के वादे को ठंडे बस्ते में डाल देना इस सरकार की गंभीरता की पुष्टि करता है. पेंशन योजना का वादा करने वाली सरकार अपने वादे से न सिर्फ पीछे हटती दिख रही है बल्कि बुजुर्गों के लिए पूर्व सरकार द्वारा चलायी जा रही तीर्थ यात्रा योजना को बंद कर प्रदेश के बुजुर्गों का अधिकार छिनने का काम कर रही है. चिटफंड कंपनी के निवेशकों का पैसा वापस करवाने का वादा कर सरकार बनाने वाले चिटफंड कंपनी की भांति ही अपने वादों से मुकर कर प्रदेश की जनता को धोखा देने का काम कर रहे है. बिजली बिल हाफ, कर्जा माफ और संपत्ति कर हाफ करने की घोषणा भी धरातल पर उतरती नहीं दिखती. लगातार जनघोषणा पत्र में किए गए अपने ही वादों का माखौल उड़ाने वाली इस सरकार ने प्रदेश के युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों और बेरोजगारों को धोखा देने का काम किया है.