रायपुर. पुलवामा में आतंकी हमले के बाद चारों ओर पाकिस्तान की निंदा की जा रही है. व्यापारिक समझौते को भी तोड़ा जा रहा है. पानी, खाने की सामान पर भी रोक लगा दी गई है. अब छत्तीसगढ़ से भी पाकिस्तान को जाने वाली टमाटर पर रोक लगा दी गई है.

यह फैसला किसानों और व्यापारियों ने लिया है. पुलवामा अटैक के बाद से छत्तीसगढ़ से पाकिस्तान टमाटर नहीं जा रहा है. छत्तीसगढ़ से रोज टमाटर से भरी 15 गाड़ियां दिल्ली से होते हुए बाघा बार्डर के सहारे पाकिस्तान पहुंचती थी. केंद्र सरकार के बाद अब छत्तीसगढ़ की व्यापारियों की पहल से लगभग 15 लाख रुपए तक का टमाटर पाकिस्तान जाने से रोक दिया है.

रायपुर डूमरतराई सब्जी मंडी के व्यापारियों ने कहा कि किसान भाइयों और हमने मिलकर फैसला लिया है. जब से पुलवामा अटैक हुआ तब से यहां से कोई भी सब्जी, टमाटर ही लोडिंग होता है वो पाकिस्तान नहीं भेजा जा रहा है. हम वहां टमाटर नहीं भेज रहे है इसलिए वहां असर भी हो रहा है. जिसके कारण पाकिस्तान के टमाटर 200 रुपए किलो बिक रहा है. पूरे भारत से वहां टमाटर जाता है. एमपी के भी कुछ जिलों से टमाटर वहां नहीं जा रहे है. धीरे धीरे सभी राज्यों के व्यापारी फैसला ले रहे है, उनके कारण हमारे जवान शहीद हो रहे है. तो हमारा फर्ज बनता है कि हम भी कुछ करे.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी.