• पाकिस्तान ने राजस्थान बार्डर पर की गोलीबारी, सीमा पर तनाव 

पाकिस्तान की तरफ से राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से सटी भारत-पाकिस्तान अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर स्थित हिंदूमलकोट सीमा पर गोलीबारी की। गोलीबारी से परेशान किसानों ने इसकी सूचना सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों को दी। इसके बाद अधिकारियों ने सीमा चौकी का दौरा कर हालात का जायजा लिया। गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

…………………..

  • पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने उड़ान भरकर शुरु की युद्ध की तैय्यारी

पाकिस्तान की वायु सेना ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद कुछ दिन तक लड़ाकू विमानों ने उड़ाने भरी थीं। खबर के मुताबिक, पाकिस्तानी एयरफोर्स ने सरगोधा, सियालकोट और रावलपिंडी में लड़ाकू विमानों से उड़ान भरी। सेना को कहा गया है कि अगर भारत किसी भी तरह की कार्रवाई करता है तो उसका कड़ा जवाब दिया जाए।

……………………

  • प्लेन हाईजैक करने की धमकी, सभी एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी

एयर इंडिया के मुम्बई नियंत्रण केन्द्र को शनिवार को एक फोन आया, जिसमें उसके विमान को हाइजैक करने की धमकी दी गई है। एक आधिकारिक नोट के मुताबिक नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने सभी एयरलाइन्स और सीआईएसएफ को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष कदम उठाने के आदेश दिये हैं।

………………………

  • अफगानी बल्लेबाज का ताबड़तोड़ प्रदर्शन, कई रिकार्ड बना डाले

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में अफगानी बल्लेबाजों ने चौकों छक्कों की बारिश कर दी। अफगानिस्तान के लिए पारी की शुरुआत करने आए 20 साल के बल्लेबाज हजरत उल्लाह जजई ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 62 गेंदों में नाबाद 162 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 16 छक्के जड़ते हुए अपने और टीम के नाम कई वर्ल्ड रिकॉर्ड कर दिए।

……………………………

  • स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए चलेगी विशेष ट्रेन

गुजरात में स्थित 182 फीट ऊंची विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने 5 महीने पहले किया था। रेलवे भारत दर्शन के तहत यह विशेष ट्रेन चंडीगढ़ से 4 मार्च को शुरू करेगी। भारत दर्शन याजना के तहत इस इसमें सात रात और आठ दिनों का पैकेज उपलब्ध होगा और इस पैकेज की कीमत 7,560 रुपए है।

 

…………………………..

  • लता मंगेशकर हुई अजय देवगन से खफा

फिल्म टोटल धमाल में मुंगड़ा गाने को रीक्रिएट किया गया है। लता मंगेशकर ने इस गाने के रीक्रिएट वर्जन पर आपत्ति जताई है। अजय देवगन का कहना है कि ‘लता जी काफी सीनियर हैं और उन्हें ऐसा करने का पूरा अधिकार है। लेकिन आजकल बॉलीवुड में कई फिल्मों में पुराने गानों को रीक्रिएट किया जा रहा है। अगर लता जी को बुरा लगा, तो वह मुझे थप्पड़ मार सकती हैं और मैं उनसे माफी मांगने के लिए तैयार हूं।

…………………………………..

  • कश्मीर में अलगाववादियों और पत्थरबाजों की शामत

जम्मू रियासत में शुक्रवार की रात सुरक्षा बलों ने छापेमारी कर 150 से अधिक अलगाववादियों और पत्थरबाजों को हिरासत में लिया है। इनमें ज्यादातर जमात-ए-इस्लामी से जुड़े हुए हैं। जमात-ए-इस्लामी के राज्य प्रमुख अब्दुल हमीद फयाज भी पकड़े गए हैं।

…………………………..

  • सौरभ गांगुली ने कहा ईडन गार्डन में पाक क्रिकेटरों की तस्वीर हटाएंगे

पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर पाकिस्तान के क्रिकेटरों की तस्वीरों को ईडन गार्डन्स से हटाने के बारे में फैसला जल्द किया जाएगा।

…………………………..

  • पाक सेना प्रमुख ने किया एलओसी का दौरा

पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने शुक्रवार को पीओके में नियंत्रण रेखा (LoC) का दौरा किया और उन्होंने सैनिकों से किसी भी घटना का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा। उन्होंने सैनिकों की तैयारियों की स्थिति की भी समीक्षा की।

……………………………

  • मोदी ने आतंकवाद को बताया दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब समय आ गया है कि वैश्विक जगत आतंकवादी नेटवर्कों और उन्हें वित्तीय मदद मुहैया कराने वाले माध्यमों का पूरी तरह खात्मा करने के लिए एकजुट होकर कदम उठाए। दो दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया आए मोदी ने कट्टरपंथ और आतंकवाद को वैश्विक शांति एवं सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया।