रायपुर. प्रदेश में नशीली दवाओं के अवैध ब्रिकी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. राजधानी के थाना सिटी कोतवाली क्षेत्र में अवैध तरीके से फोरेक्स कफ सिरप बेच रहे दो युवको को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से कुल 700 नग नशीले कोरेक्स कफ सिरप बरामद किया है, जिसकी कीमत 1.50 लाख रूपए आंकी जा रही हैं. दोनों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट और ड्रग एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार मुखबीर से सूचना मिली की चांदनी चौक नेहरू नगर के पास एक लड़का प्लास्टिक की बोरी में नशीली पदार्थ नोवितारा जिसमें कोडिन फास्फेट नामक नशीला पदार्थ भारी मात्रा में रखा है. युवक को पकड़कर उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से भारी मात्रा में नशीली दवाईयां बरामद किया गया. रायपुर शहर में पिछले कई महीनों से नाबालिग बच्चे व युवा वर्ग नशीली दवाईयों के नशे के गिरफ्त में आने की सूचना प्राप्त हो रही थी. इस सब में बहुत से परिजनों ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर इस पर अंकुश लगाकर उनके बच्चों को इससे बचाने की अपील की थी.

पुलिस ने आरोपी मंजीत कुमार (22 वर्ष) निवासी बीएसयूपी कालोनी टिकरापारा औऱ रेहान अहमद ( 33 वर्ष) निवासी शैलानी नगर संजय नगर टिकरापारा को गिरफ्तार किया गया है.