दिल्ली. पुलिस ने घर में ही नकली नोट बनाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक के पास से लाखों के नकली नोट समेत एक प्रिंटर, स्कैनर और नकली नोट बनाने में प्रयोग आने वाला पेपर भी बरामद किया है।

आरोपी युवक दो माह से नकली नोट बनाकर बाजार में चला रहा था। पुलिस आरोपी युवक के संपर्क में रहकर नकली नोट चलाने में उसका सहयोग करने वालों की भी छानबीन कर रही है। पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

देहरादून के सिविल लाइंस कोतवाली में एसपी देहात नवनीत सिंह ने प्रेसवार्ता कर बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भगवानपुर के गांव मोहम्मदपुर निवासी संजय कुमार पुत्र राजाराम बाजार में नकली नोट चला रहा है।

मुखबिर की सूचना पर सीओ रुड़की चंदन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम गठित की गई। पुलिस ने मामले की पूरी तरह छानबीन कर शनिवार की रात संजय के घर पर छापामारी उस उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

छापामारी के दौरान पुलिस को उसके कमरे से प्रिंटर, स्कैनर, कापियर मशीन, पेपर शीट, कटर व स्केल पेपर रोल बरामद हुआ। साथ ही आरोपी युवक के पास से 1.62 हजार रुपये के नकली नोट भी बरामद हुए।

एसपी देहात ने बताया कि आरोपी से भगवानपुर थाने में कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि नकली नोट बनाने की तकनीक की जानकारी उसने यू ट्यूब से ली थी। यू ट्यूब से पूरी जानकारी मिलने के बाद उसने नकली नोट बनाने के लिए प्रिंटर, स्क्रैनर समेत अन्य सामान खरीदा।