रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार में स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव को राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के पहले एक अहम जिम्मेदारी दे दी है. इस बड़ी जिम्मेदारी के साथ सिंहदेव आज दिल्ली से उड़ीसा का प्रभार लेकर लौटे. एयरपोर्ट में जब सिंहदेव ने पहुँचे तो कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत भी किया.

उड़ीसा कांग्रेस के प्रभारी बनाए जाने पर पत्रकारों से चर्चा में सिंहेदव ने कहा कि यह ऐसे वक्त में मुझे कमाम दिया गया जब चुनाव के लिए सिर्फ दो महीने का ही वक्त है. लिहाजा मेरे लिए यह सबसे बड़ी परीक्षा की घड़ी है. लेकिन मेरा भी लक्ष्य अब केवल और केवल जीत ही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुझ पर बड़ा भरोसा जताया है ऐसे में इस भरोस पर मेरे लिए खरा उतरना एक बड़ी चुनौती है. क्योंकि अगर उन्होंने मेरा चुनाव कमान दिया जाहिर तौर उन्होंने बहुत रणनीतिक निर्णय लिया होगा.

उड़ीसा में कांग्रेस की स्थिति कमजोर है. वहां अभी कांग्रेस का एक भी सांसद नहीं है. उड़ीसा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होना है. ऐसे में कम समय वहां जाकर काम करना कठिन तो है लेकिन विपरीत परिस्थितियों में काम करके ही जीत हासिल की जाती है. जो अवसर मुझे मिला उसे मैं कतई गंवाने नहीं दूंगा. जिस तरह से हमने छत्तीसगढ़ में एकजुट हो कर विजय प्राप्त की है उसी तरह से उड़ीसा में भी हम सभी एकजुट होकर जीत का परचम लहराएंगे.