मनोज यादव, कोरबा– अब शराब भट्टी में हथियार लेकर जाने व आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस की नजर रहेगी. पुलिस की विशेष टीम की तैनाती शराब दुकानों में की गई है. टीम यहां शराबियों की तलाशी ले रही हैं, ताकि सुरूर चढ़ने पर कोई वारदात न किया जा सके. पुलिस की इस कार्यवाही से असामाजिक तत्वों में हड़कंप मच गया है.

शराबियों का अड्डा यानी शराब दुकान में हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं. नशे की हालत में लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ने वालों को सीधे जेल भेजा जाएगा. सिक्योर सिटी के तहत कोरबा पुलिस ने इस नई पहल की शुरुआत की है. जिसके तहत नशे की हालत में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों का खाका तैयार किया जाएगा. पहले दिन मानिकपुर पुलिस की विशेष टीम ने मुड़ापार स्थित शराब दुकान का औचक निरीक्षण किया. पुलिस ने दुकान पहुंचने वाले तमाम शराबियों की तलाशी ली.

दरसअल शहर में होने वाले अपराध की वजह शराब ही है. आमतौर पर मारपीट, लूट, चोरी व अन्य वारदातों को नशे की हालत में अंजाम देते हैं. पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए लोग पहले शराब का सेवन करते हैं और नशे में धुत होकर वारदात कर देते हैं. सीएसपी ने सिक्योरिटी के तहत यह कवायद प्रारंभ की है.

निश्चित तौर पर पुलिस की यह पहल असामाजिक तत्वों का हौसला पस्त करने में कारगर साबित होगा. मगर नियमित रूप से तमाम थाना चौकी की पुलिस अगर सक्रिय रहे तो. देखना होगा कि पुलिस की इस नए प्रयोग का कितना फायदा होता है